क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 2 झपटमारों को मात्र 6 घंटे में किया काबू

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक कुमार व उनकी टीम ने मोबाइल स्नैच करने वाले दो झपटमारों को मुकदमा दर्ज होने के मात्र 6 घंटे में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में संदीप तथा आदिल का नाम शामिल है। आरोपी संदीप सुभाष नगर तथा आरोपी आदिल पावर हाउस कॉलोनी का रहने वाला है। दिनांक 28 अगस्त को सराय थाने में स्नेचिंग की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने क्राउन इंटीरियर मॉल के पास से एक व्यक्ति से मोबाइल स्नेच किया था। आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और मोबाइल छीनकर फरार होने की कोशिश करने लगे लेकिन उसे व्यक्ति ने बहादुरी का परिचय देते हुए आरोपियों के पकड़ने की कोशिश की जिससे दोनों आरोपी मोटरसाइकिल से नीचे गिर गए।

मोटरसाइकिल से नीचे गिरते ही आरोपी मोटरसाइकिल को वहीं छोड़कर पीड़ित का मोबाइल लेकर फरार हो गए। शिकायतकर्ता ने तुरंत पुलिस को फोन किया जिस पर उपनिरीक्षक विजय कुमार की अगुवाई में क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित की शिकायत पर थाने में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से दोनों आरोपियों को मात्र 6 घंटे में काबू कर लिया।

आरोपियों को अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से स्नैचिंग किया गया मोबाइल बरामद किया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपियों की उम्र करीब 20 वर्ष है और दोनों किसी प्राइवेट कंपनी में कार्य करते थे परंतु बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी। दोनों आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते हैं। रिमांड पूरा होने के पश्चात कल दोनों आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

Related posts

Leave a Comment