ओडिशा के स्कूल में मौत की सजा! टीचर ने लगवाई उठक-बैठक, चली गई मासूम की जान

ओडिशा के जाजपुर जिले में एक सरकारी स्कूल के कक्षा चार के छात्र की एक शिक्षक द्वारा कथित तौर पर उठक-बैठक करने के लिए बाध्य करने का मामला सामने आया है. शिक्षक द्वारा उठक-बैठक करने के लिए मजबूर करने के बाद मौत हो गई. मृतक छात्र जाजपुर जिले के रुद्र नारायण सेठी ओरली में सूर्य नारायण नोडल उच्च प्राथमिक विद्यालय का स्टूडेंट था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को, दस वर्षीय छात्र को दोपहर के समय चार साथी छात्रों के साथ खेलते देखा गया था. उस समय करीब दोपहर के तीन बज रहे थे और कक्षा चल रही थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक शिक्षक ने उन्हें देखा और कथित तौर पर उन्हें उनके कृत्य की सजा के रूप में उठक-बैठक करने का आदेश दिया.

जानकारी के अनुसार उठक-बैठक के दौरान रुद्र गिर गया और उसके बाद माता-पिता को घटना के बारे में सूचित किया गया. वे रसूलपुर ब्लॉक के पास के ओरली गांव के रहने वाले हैं.

उठक-बैठक के दौरान छात्र की मौत
गिरने के बाद छात्र को उनके और शिक्षक सामुदायिक केंद्र ले गये. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और अंत में मंगलवार रात कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रसूलपुर खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) नीलांबर मिश्रा का कहन है कि उन्हें अभी तक इस मामले में शिकायत नहीं मिली है. यदि कोई शिकायत मिलती है तो विभाग की ओर से कार्रवाई कर दोषी को सजा दी जाएगी.

स्कूल विभाग ने शुरू की जांच
कुआखिया थाने के आईआईसी श्रीकांत बारिक ने कहा कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने कहा, “न तो बच्चे के पिता और न ही स्कूल ने एफआईआर दर्ज कराई है. इसलिए, हमने स्कूल में लड़के की मौत के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया है.”

Related posts

Leave a Comment