दिल्ली: श्मशान घाट के पास मासूम के शव को नोंच रहे थे कुत्ते, सफेद कपड़े में लिपटी थी लाश

उत्तरी जिला के वजीराबाद इलाके में बुधवार दोपहर श्मशान घाट के पास एक बच्चे का शव मिलने से सनसनी मच गई. राहगीरों ने यहां देखा कि कुछ आवारा कुत्ते एक बच्चे के शव को नोंच रहे हैं. उन्होंने वजीराबाद थाना पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है.

क्राइम टीम के अलावा एफएसएल को मौके पर बुलाया गया. शुरुआती जांच के बाद आशंका जताई जा रही है कि श्मशान में दफनाए गए शव को कुत्तों ने निकालकर नोंचा है. क्योंकि बच्चे का शव सफेद कपड़े से लिपटा हुआ था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बच्चे की उम्र दो से तीन साल के बीच की है. उसके परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है. श्मशान घाट के कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है. आसपास के अस्पतालों से भी संपर्क किया जा रहा है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि बच्चे के सिर और पेट पर चीरा लगा हुआ है, ऐसा लग रहा है कि उसका पोस्टमार्टम हुआ हो.

पोस्टमार्टम के बाद शव को यहां दफनाया गया. पुलिस ने अस्पताल और नर्सिंग होम से जानकारी मांगी है. आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि छानबीन के बाद बच्चे की पहचान होने की उम्मीद है. उसके बाद ही उसकी मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

रोहिणी में युवक के शव को नोंचते दिखे कुत्ते

हाल ही में रोहिणी सेक्टर-28 के पास से गुजर रही मुनक नहर के किनारे इसी तरह एक युवक का शव मिला था, जिसे कुत्ते नोंच रहे थे. शव को कुत्ते नोचते हुए देख राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया. शुरुआती जांच में सामने आया कि युवक की हत्या कर उसे यहां ठिकाने लगाया गया होगा. फिर कुत्तों ने उसे नोंचना शुरू कर दिया. हालांकि, शव की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related posts

Leave a Comment