बारिश-तेज हवाएं… बिहार-UP सहित 10 राज्यों में बदला मौसम, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का अलर्ट

उत्तर भारत समेत कई राज्यों में पड़ रही गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हो सकती है. 14-15 अप्रैल तक बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में 14 से 15 अप्रैल के बीच बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ और राजस्थान में अगले दो दिनों तक बारिश और आंधी तूफान की संभावना है. साथ ही 40 से 50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने का अनुमान है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है.

यहां ओलावृष्टि के आसार
जबकि तमिलनाडु, केरल, माहे, पुडुचेरी, के कुछ इलाके में 14 और 15 अप्रैल के बीच बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं कराईकल, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, तेंलगाना, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र में भी तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार में 14 से 15 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे, इस दौरान बारिश के साथ भी तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान निकोबार, गंगीय पश्चिम बंगाल में 14 से 15 अप्रैल के बीच भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इन राज्यों में आंधी तूफान की भी संभावना जताई गई है. जबकि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में 14 अप्रैल को ओले गिर सकते हैं, जिससे मौसम के तापमान में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी ओलावृष्टि होने के आसार हैं.

Related posts

Leave a Comment