जेल से ही चलेगी दिल्ली सरकार… अब हर दिन दो मंत्रियों से मिलेंगे CM अरविंद केजरीवाल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल जाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. अब खबर है कि जेल में बंद अरविंद केजरीवाल दिल्ली सरकार के मंत्रियों से भी जेल में मुलाकात करेंगे और सरकार के काम काज का ब्योरा लेंगे. दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं.

सीएम भगवंत मान और केजरीवाल की मुलाकात को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक का बयान सामने आया है. पाठक ने कहा कि जेल में मैं और भगवंत मान सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने गए थे. 30 मिनट का समय मिलता है, सीएम केजरीवाल को देखकर भगवंत मान भावुक हो गए. केजरीवाल को देखकर उनकी आंखें नम हो गईं.

पाठक ने कहा है कि मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी चिंता मत करो, मैं संघर्ष के लिए तैयार हूं, ये बताओ कि जनता कैसी है, फ्री बिजली तो मिल रही है, पावर कट तो नहीं लग रहे, अस्पतालों में दवाएं तो मिल रही हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कहा कि अगले हफ्ते से दो-दो मंत्रियों को जेल में बुलाएंगे और उनके काम का रिव्यू करेंगे और उन्हें गाइड देंगे.

केजरीवाल ने जेल से विधायकों को दिया यह मैसेज
पाठक के मुताबिक, केजरीवाल ने कहा है कि सभी विधायकों को मैसेज दिया जाए कि वे अपने इलाके में एक-एक घर में जाकर उनसे बात करें, उनकी तकलीफ दूर करें. उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं को एक एक हजार की सम्मान राशि योजना वे बाहर आते ही लागू करेंगे. सरकार जेल से ही चल रही है. अगले हफ्ते से मंत्रियों को बुलाएंगे तो विभागों का रिव्यू होगी. संदीप पाठक ने आगे कहा कि सबके काम बंटे हुए हैं, पार्टी पूरी रफ्तार से दौड़ रही है, सभी लोग और ज्यादा मोटिवेटेड हैं, हमारी पार्टी के ज्यादातर लोग दिल से अरविंद केजरीवाल से जुड़े हुए हैं.

क्या मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री से दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद के इस्तीफे पर बात हुई? इस पर संदीप पाठक ने कहा कि नहीं. इस पर कोई बात नहीं हुई. कोई एक व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं है इस संघर्ष में. कोई अगर सोचता है कि पार्टी तोड़ देगा तो ये दिवास्वप्न है.

संदीप पाठक बोले- हमें न्यायपालिका पर भरोसा है
सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ED के नोटिस और राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा मुख्यमंत्री की 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत बढ़ाने पर संदीप पाठक ने कहा कि हमें उम्मीद है, न्यायपालिका पर भरोसा है. अंत में जीत सच्चाई की होगी. आज से पहले तक जिसे कानून से कोई मतलब नहीं था वो भी आज कानून की बातें कर रहा है.

जेल से कैंपेन पर क्या बोले संदीप पाठक?
जब TV9 भारतवर्ष ने संदीप पाठक से पूछा कि फिलहाल कोर्ट से राहत ना मिलने की सूरत में अरविंद केजरीवाल जेल से कैंपेन कर सकें इसको लेकर कोई याचिका दायर करेंगे? इस पर संदीप पाठक ने कहा कि हम स्टेप बाई स्टेप देख रहे हैं, लेकिन हम कोई भी लीगल एक्शन प्लान कैसे कर सकते हैं, जबकि पूरा स्क्रिप्ट (केजरीवाल के खिलाफ एक्शन) बीजेपी दफ्तर में तैयार हुई है, लेकिन उनके हर षड्यंत्र का काट है हमारे पास. हम उन्हें बताना चाहते हैं कि ये सब बचकानी हरकतें हैं.

Related posts

Leave a Comment