भीषण गर्मी से दिल्लीवालों को मिलेगी राहत, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

नई दिल्ली: चिलचिलाती गर्मी से दिल्ली-एनसीआर के लोग खासा परेशान हैं. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46 डिग्री के पार गया था. मंगलवार को भी भीषण गर्मी से लोग झुलसते हुए दिखाई दिए. हालांकि, शाम को थोड़ा मौसम में बदलाव आया है. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम को आसमान में बादल छाए रहे साथ ही तेज हवाएं भी चलीं. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत मिली है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में आंधी आने वाली है. तेज हवाओं की रफ्तार 30-60 किलोमीटर की रहेगी. पूरा दिल्ली-एनसीआर इन हवाओं की चपेट में रहेगा. इसके साथ ही कई जगहों पर हल्की बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है.

इन हिस्सों में है बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के करनाल, पानीपत और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार तेज हवाओं की रफ्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के शामली, कांधला, देबाई, नरोरा, अतरौली, नंदगांव, बरसाना, मथुरा, आगरा में भी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है.

राजस्थान और हरियाणा में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों में राजस्थान के नदबई, भरतपुर, महवा, मेहंदीपुर बालाजी में भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. हरियाणा के आदमपुर, हिसार, भिवानी, हांसी, सिवानी, महम, तोशाम, के आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

लोगों में है हीटस्ट्रोक का खतरा
बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर का तापमान काफी बढ़ा हुआ है. भीषण गर्मी से सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं समूचा उत्तर प्रदेश चपेट में है. दिन के समय में काफी लू भी चल रही है. भीषण गर्मी के चलते लोगों में हीटस्ट्रोक का खतरा बना हुआ है.

Related posts

Leave a Comment