4 साल के मासूम के गले में अटकी टॉफी, सांस रुकी तो मां-बाप के सामने तड़पने लगा; अस्पताल में भी नहीं बची जान

दिल्ली-NCR में स्थित ग्रेटर नोएडा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां सोमवार को एक 4 साल के बच्चे की टॉफी खाने से मौत हो गई. दरअसल जब बच्चा टॉफी खा रहा था तो वो अचानक उसके गले में अटक गई. टॉफी बच्चे की सांस की नली में जाकर अटकी जिस वजह से उसकी सांस रुक गई. जिसके बाद आनन-फानन में परिजन बच्चे को जिला बुलंदशहर के एक प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बच्चे की अचानक मौत से परिजनों में कोहराम मचा गया है.

शांतिनगर में रहने वाले शाहरुख का 4 साल का बेटा सान्याल सोमवार रात अपने घर के पास ही स्थित एक दुकान से टॉफी खरीदकर खा रहा था. इसी दौरान टॉफी उसके गले में सांस की नली में जाकर अटक गई. इससे बच्चे का दम घुटने लगा. यह देखकर परिजनों ने उसके गले से टॉफी निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन टॉफी सांस की नली में अटकी हुई थी जिस वजह से काफी कोशिश के बाद भी वो नहीं निकल नहीं पाई. जिसके बाद फौरन परिजन बच्चे को लेकर लेकर डॉक्टर के पास गए. बच्चे की हालत देखकर डॉक्टर ने उसे कहीं और ले जाने की सलाह दी. इसके बाद परिवार सान्याल को बुलन्दशहर ले गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सांस की नली में फंस गई टॉफी
अस्पताल में सान्याल को मृत घोषित करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि टॉफी खाते वक्त वो बच्चे की सांस की नली में फंस गई थी. जिसकी वजह से उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. सांस की नली में फंसी टॉफी को निकालने की बहुत कोशिश भी की गई, लेकिन समय ज्यादा लगने और सांस लेने में हो रही तकलीफ के कारण बच्चे को बचाया नहीं जा सका. सान्याल परिवार का लाड़ला बेटा था. उसकी मौत के बाद घर में माचम छा गया है. बच्चे की जिद पर उसको परिवार के किसी व्यक्ति ने रुपये दे दिए थे. जिसके बाद में टॉफी लेकर आया था

परिवार के लोगों का कहना है कि वह पहले भी टॉफी लाकर खाता था, लेकिन कभी ऐसा नहीं हुआ. ये पहली बार था जब उसको सांस लेने में दिक्कत हुई तो परिजनों ने डॉक्टर के पास ले जाकर उसको दिखाया. पहले तो डॉक्टर ने बताया कि उसके गले में कुछ चीज फंस गई है. बाद में पता चला कि टॉफी उसके गले में फंस हुई है.

Related posts

Leave a Comment