‘थारा छोरा हूं यूं नाराज ना होया करो’… ग्रामीणों से बोले केजरीवाल

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को बवाना विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले कटेवरा गांव पहुंचे. यहां उन्होंने दिल्ली नगर निगम (MCD)चुनाव का बहिष्कार करने वाले ग्रामीणों से मिलकर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की. अरविंद केजरीवाल ने कटेवरा गांव में जाकर ग्रामीणों से कहा कि मैं आपका भाई और बेटा हूं. आपको नाराज होने का पूरा हक है, लेकिन मैं आज आपकी शिकायतें दूर करने आया हूं. आप सभी ग्रामीण मेरे अपने हैं. मेरे बड़े-बुजुर्ग हैं, माताएं-बहने हैं. उनका अधिकार है हमारे ऊपर. आपकी नाराजगी दूर करना हमारी जिम्मेदारी है. गांव का फिरनी रोड़ हमने बनवा दिया है, चौपाल घर समेत अन्य काम भी जल्द करवाएंगे.

दरअसल, मौसम खराब होने के बावजूद तेज बारिश के बीच अरविंद केजरीवाल और मेयर गांव कटेवड़ा पहुंचे. यहां लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मेयर के सामने अपनी समस्याएं रखते हुए कहा कि गांव में बिना छत वाला श्मशान घाट है, गांव के तालाब का गंदा पानी साफ किया जाए और गांव में धर्मशाला बनाने की मांग की.

केजरीवाल ने किया ये वादा
अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं घर से चला तो यहां पहुंचने का डेढ़ घंटे का रास्ता है. भारी बारिश में गांव वालों से वादा पूरा करने आया हूं. दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव में कटेवड़ा गांव के लोगों ने वोट नहीं दिया. लोग यहां नाराज हैं, मैं छोटा भाई और बेटा हूं. आज पूछने आया हूं कि क्यों नाराज हो. आपकी नाराजगी दूर करने आया हूं, हरियाणवी में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं थारा छोरा हूं नाराज ना होया करो.

‘गलियों को करवाऊंगा पक्का’
लोगों से वायदा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गांव का शमशान घाट बनवा दूंगा, चौपाल बनवा दूंगा, पूरे गांव में सीवर की लाइन बिछेगी, गांव के स्कूल के लिए स्टेडियम के लिए भी बजट पास हो गया है. साथ ही मुख्यमंत्री सड़क योजना के फंड से काम गलियों को पक्का करवाऊंगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल झूठ नहीं बोलता, जो कहता हूं करता हूं तो आपके पार्क और कम्युनिटी सेंटर भी बनवा देंगे, गंदे तालाब की सफाई करवा देंगे, तभी एक बुजुर्ग ने गांव के पास क़ुतुब गढ़ तक मेट्रो की मांग है तो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो आने में टाइम लगेगा, पहले स्टडी करने के बाद घोषणा करूंगा.

Related posts

Leave a Comment