फरीदाबाद : मकान में लगी आग पुलिस टीम ने फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पाया

फरीदाबाद : पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर-45 के मकान में लगी आग पर पुलिस टीम-46 ने बहादुरी से काबू पाते हुए एक बुजुर्ग महिला और बुजुर्ग व्यक्ति सहित 2 साल के बच्चे को सही सलामत मकान से बाहर निकाला।

पुलिस चौकी सेक्टर-46 के प्रभारी उप निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के वक्त वे सेक्टर-45 रेल विहार में गस्त पर थे। उसी समय उन्हें रेल विहार में रहने वाले किसी व्यक्ति ने समय 3.40 pm पर आग लगने के संबंध में सूचना दी जिस पर तुरंत कर्रवाई करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची उसी समय फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। ठीक उसी वक्त 3.50 pm पर कन्ट्रोल रुम ने भी आग लगने की सूचना दी।

मौके पर देखा कि मकान न.308 में आग लगी हुई थी। आग का धुआं मकान न.309 में भी काफी भर गया था। मकान न.309 में बुजुर्ग महिला और बुजुर्ग व्यक्ति अपने 2 साल के नाती के साथ उपस्थित थे। जिनको फोन पर संपर्क कर उन्हे बाहर आने के लिए कहा। जिनको पुलिस टीम ने काफी मस्कत के बाद बाहर सुरक्षित निकाल लिया। पुलिस टीम ने फायर ब्रिगेड की मदद से मकान की आग पर लगभग 1 घंटे में काबू पाया।

मकान में रखा सभी सामन जल गया था। मकान नम्बर-308 के मालिक ऋषि राज को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था। चौकी प्रभारी ने ऋषि राज से आग का कारण पूछा तो उन्होने बताया कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई थी। परिवार के सदस्य कुछ काम से बाहर गए हुए थे।

चौकी प्रभारी ने लोगो को और मकान मालिक को घर में जाने के लिए मना किया। फायर ब्रिगेड के 30 मिनट बाद तक वहां रुकने के बाद पुलिस टीम वहां से गस्त के लिए निकल गई। चौकी प्रभारी ने कई बार मौके का निरीक्षन किया। आग पूर्ण शांत होने पर ही घर में जाने की हिदायत दी।

Related posts

Leave a Comment