मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग, तेज लपटों के कारण लोगों के बीच मचा हड़कंप

जयपुर: आग देखकर बड़ी चौपड़ से गुजर रहे राहगीर और वाहन चालकों में हड़कंप मच गया, हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया.

राजस्थान के जयपुर में बड़ी चौपड़ (Badi Chaupar) पर मेट्रो स्टेशन के पास रविवार दोपहर को अचानक आग लग गई. इससे आसपास में तेजी से उठती लपटों की वजह से वहां मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलने पर नजदीक मौजूद माणक चौक थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल को सूचना दी गई.

दमकल के आने के बाद कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया. जानकारी के अनुसार, मेट्रो निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी चौपड़ पर खाली जगह छोड़ी गई थी. यहां सौंदर्यीकरण के लिए फव्वारे लगाना जाना प्रस्तावित था. यह जगह करीब 30 फीट गहरी है.

रविवार दोपहर को सफाई कर्मचारी इस जगह पर सफाई कर रहे थे. उन्होंने वहां दीवार के सहारे कचरा इकट्‌ठा कर दिया. बताया जा रहा है कि कर्मचारियों ने ज्यों ही कचरे को जलाने का प्रयास किया, तभी अचानक वहां दीवार पर लगे ज्वलनशील केमिकल पेंट ने आग पकड़ ली. इसके बाद तेजी से आग की लपटें आसमान में काफी ऊपर तक उठी.

आग देखकर बड़ी चौपड़ से गुजर रहे राहगीर और वाहन चालकों में हड़कंप मच गया, हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. घटना का पता चलने पर मेट्रो के सुरक्षा कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे.

Related posts

Leave a Comment