दिल्ली में झमाझम बारिश, जी-20 की बैठक से पहले मौसम हुआ सुहाना, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. लोगों को उमस भरी गर्मी से हल्की राहत मिली है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो दिन (आज और कल) बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि 9 और 10 सितंबर दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठकें होनी हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बारिश कहीं जी-20 समिट का मजा किरकिरा न कर दे. दिल्ली में कल भी हल्की बारिश हुई थी.

बता दें कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36.4 और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा था. वहीं, मौसम विभाग ने देश के अन्य राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने महाराष्ट्र के थाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंदुरगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, मुंबई के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, असम, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में अगले 24-48 घंटे के दौरान भारी बारिश हो सकती है.

वहीं, मौसम विभाग ने विदर्भ, गोवा, केरल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, कर्नाटक, और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Related posts

Leave a Comment