परीक्षा में नकल का हाईटेक जुगाड़, छात्र के मास्क में लगा था सिम-बैट्री-माइक

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान नकल का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. परीक्षा में शामिल होने आए एक उम्मीदवार के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से लैस फेस मास्क जब्त किया गया है. मीडिया में चली खबरो के मुताबिक यह मामला महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ का है. आरोपी उम्मीदवार पिंपरी चिंचवाड़ के हिंजेवाड़ी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आया था.

पुलिस कमिश्नर कृष्णा प्रकाश ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर जांच के दौरान आरोपी उम्मीदवार के पास से हाईटेक मास्क मिला. इस मास्क में सिम कार्ड, माइक और बैट्री तक लगी थी. उन्होंने बताया कि आरोपी मौके से फरार हो गया था. खोजबीन के बाद उसे और उसके साथ एक और शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस दौरान आरोपी उम्मीदवार पिंपरी चिंचवाड़ के हिंजेवाड़ी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आया. शक होने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की और उसका मास्क उतारने को कहा. पुलिस के कहने के बावजूद उसने मास्क नहीं उतरा और वहां से फरार हो गया. वह मास्क गेट पर फेंक एडमिट कार्ड में फोटो चिपकाने और पेन लाने की बात कह कर वहां से भाग गया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर आरोपी के बारे में पता चल गया. मामला प्रकाश में आने के कुछ घंटों बाद आरोपी और इसमें शामिल उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को तीन दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है.

Related posts

Leave a Comment