‘अपने बच्चों को बॉर्डर पर भेजें’: गौतम गंभीर ने नवजोत सिंह सिद्धू पर साधा निशाना

नई दिल्ली: भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा. गंभीर ने सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना “बड़ा भाई” कहने पर कहा कि पहले अपने बच्चों को सीमा पर भेजें फिर ऐसे बयान दें. गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि भारत 70 वर्षों से पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है और सिद्धू की ओर से एक “आतंकवादी देश” के प्रधानमंत्री को अपना बड़ा भाई कहना “शर्मनाक” है.

उन्होंने ट्वीट किया, “अपने बेटे या बेटी को सरहद पर भेजें और फिर किसी आतंकवादी राज्य के मुखिया को अपना बड़ा भाई बुलाएं! #घृणित #स्पाइनलेस.”

याद दिला दें कि सिद्धू ने पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना की थी. इस दौरान उन्होंने इमरान खान की प्रशंसा भी की थी. उन्होंने कहा था, “इमरान खान मेरे बड़े भाई हैं. मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने (इमरान खान) हमें बहुत प्यार दिया.”

पूर्वी दिल्ली के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने एक बयान में आगे कहा, “क्या सिद्धू को याद है कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पिछले एक महीने में कश्मीर में हमारे 40 से अधिक नागरिकों और जवानों को मार डाला?”

इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व सदस्य सिद्धू ने 2018 में पड़ोसी देश की यात्रा के दौरान तत्कालीन पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाकर विवाद खड़ा कर दिया था.

Related posts

Leave a Comment