‘303 राइफल दागकर मैंने मिसाइलों का दिया जवाब’, गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस को लेकर एक बार फिर बड़ी प्रतक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनपर मिसाइलें दागीं. उन्होंने केवल 303 राइफल से जवाबी कार्रवाई की और कांग्रेस नष्ट हो गई. लगातार दोनों पार्टियों के बीच बयानों की बौछार जारी है. इसी को लेकर उनका यह बयान भी सामने आया है.

जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्होंने पहले खत पर ही सब कुछ लिख दिया था. तीन दिन वह चुप रहे, लेकिन जब कांग्रेस की तरफ से मिसाइल चलने लगी और फाइरिंग होने लगी तब उन्होंने भी राइफल चलाकर जवाब दिया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर वह बैलिस्टिक मिसाइल चलाते तो कांग्रेस नजर नहीं आती. 

नई पार्टी को लेकर तैयारी में आजाद 

दरअसल, अपनी नई पार्टी के लिए एक नया कैडर बनाने के लिए गुलाम अपने गृह मैदान भद्रवाह दौरे पर थे. यहां उन्होंने एक बड़ी रैली को भी संबोधित किया. वह इस दौरान उधमपुर, चेनानी, पटनीटॉप, रामबन और बटोटे क्षेत्रों में चार से पांच प्रतिनिधिमंडलों से भी मिले. 

वहीं, 12, 13 और 14 सितंबर को आजाद अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में एक रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही 15 सितंबर को कश्मीरी प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे. आजाद ने अपने सभी समर्थकों से भ्रष्ट नेताओं और उनकी नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए एक प्रतिबद्ध कैडर बनाने के लिए भी कहा. 

26 अगस्त को दिया था इस्तीफा 

बता दें कि, गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा और राहुल गांधी को पार्टी छोड़ने के लिए जिम्मेदार बताया था.

Related posts

Leave a Comment