INDIA गठबंधन में नहीं सब चंगा, शरद पवार भी बोले- सीट शेयरिंग को लेकर है विवाद

एनसीपी चीफ शरद पवार ने इंडिया गठबंधन में मौजूदा हालात को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन में दरार की बात भी स्वीकारी. उन्होंने कहा कि राज्यों में अलग-अलग परिस्थिति है. पवार ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी साथ काम करती है, इसका मतलब पार्टियों का मर्जिंग नहीं है. शरद पवार ने कहा कि इंडिया गठबंधन में कुछ पार्टियों की भूमिका उनके राज्यों में ही सीमित है. इंडिया अलायंस में कुछ राज्यों में सीट शेयरिंग को लेकर विवाद है इसे नकारा नहीं जा सकता.

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बंगाल को लेकर आज तक चर्चा नहीं हुई. महाराष्ट्र की चर्चा में मैं खुद नहीं करता तो मेरी तरफ से जयंत पाटिल, कांग्रेस के नाना पटोले और यूबीटी के संजय राउत करते हैं. पवार ने कहा कि निपानी लोकसभा को लेकर चर्चा हम कर रहे हैं. अच्छा है की कर्नाटक में कांग्रेस सरकार है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की तीन जगह को लेकर एमवीए में चर्चा नहीं हुई. कल इस विषय में एमवीए की बैठक होगी. वहीं, मर्ज की खबरों को शरद पवार ने नकार दिया.

कांग्रेस और NCP में मर्जिंग की खबरों को नकारा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और हम साथ में काम करते हैं, इसका मतलब दोनों पार्टी मर्ज हो रही है ऐसा नहीं है. शरद पवार ने कहा कि सत्ता का गैर इस्तेमाल कैसे होता है ये हमने चंडीगढ़ में देखा. पार्टी मैने बनाई मुझसे ही नाम निशान छीन लिए लेकिन मुझे न्याय व्यवस्था पर भरोसा है. केंद्र में सत्ता है और राज्य में सत्ता कैसे हथियाना है, ये पीएम मोदी और अमित शाह का कार्यक्रम है. वहीं, उन्होंने अशोक चव्हाण को लेकर कहा कि उनके बीजेपी में जाने से मुझे आशर्च्य नहीं हुआ. अशोक को लेकर श्वेत पत्र निकाला फिर वही हुआ जो होना था.

शाहू महाराज की उम्मीदवारी पर शरद पवार ने कहा कि इस पर संजय राउत के बयान से चर्चा शुरू हुई है. पार्टी में नए लोगो के आने के बाद चर्चा शुरू हुई है. युगेंद्र पवार व्यापारी है अगर वो राजनीति में आते हैं तो स्वागत है. विधायक छोड़कर गए ये चिंता की बात नहीं है. एआर अंतुले सीएम थे तब भी ऐसा ही हुआ था. मेरे विदेश में रहने के समय 59 में से 5 विधायक छोड़कर सबने साथ छोड़ दिया था लेकिन चुनाव के बाद 95 प्रतिशत विधायक हार गए इसलिए इतिहास दोहराया जाएगा ये तय है. बारामती में कौन लड़ेगा? अभी ये मुझे पता नहीं है लेकिन बारामती को लेकर विरोधी पक्ष ने भी तो उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

Related posts

Leave a Comment