अनुच्छेद 370 कोई नहीं हटा सकता, हर घर आएंगे राम… पीएम मोदी ने इन मुद्दों पर रखी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में हुए स्मोक कांड की गहराई से जांच करने की बात कही है और गहरी चिंता जताई है. इसके अलावा उन्होंने अनुच्छेद 370, 5 राज्यों के नतीजों, नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाए जाने, राम मंदिर वैश्विक हालातों सहित तमाम मुद्दों पर बात की है. पीएम मोदी ने एक अखबार को इंटरव्यू दिया है. उन्होंने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी एक बार फिर से ऐतिहासिक जीत हासिल करने जा रही है. साथ ही साथ उन्होंने राम मंदिर उद्घाटन को खास दिन बताया है.

पीएम मोदी ने संसद साजिश की घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि संसद में हुई घटना के मकसद को जानना जरूरी है. घटना की गहराई से जांच की जानी चाहिए.
जम्मू-कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ऐसी कोई शक्ति नहीं है जो अनुच्छेद 370 को वापस ला सके. कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र के फैसले को बरकरार रखने का आदेश दिया था.
पीएम मोदी ने कहा कि 3 राज्यों के चुनावी नतीजों से देश के मूड की झलक मिली है. जनता ने स्थिर, स्थायी और सेवाभाव से समर्पित सरकार के लिए जनादेश दिया है.
‘मोदी की गारंटी’ पर प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य नागरिक के मन में गारंटी बोलते ही चार मापदंड सामने आते हैं. नीति, नीयत, नियम और काम करने का ट्रैक रिकॉर्ड. ये चार वो कसोटियां हैं, जहां जनता परखती है. जनता हमारी नीतियों की समर्थक है.

पीएम ने कहा कि 2014 से पहले की राजनीतिक अस्थिरता से देश को नुकसान हुआ है. साथ ही उन्होंने 2024 के चुनावों में बीजेपी की दोबारा जीत की बात भी कही है.
नए चेहरों को सीएम बनाने पर पीएम मोदी ने कहा कि किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी, तो अन्य पर ध्यान नहीं जाता है. नए लोगों की प्रतिभा की चर्चा ही नहीं हो पाती. नए लोगों की भी लंबी तपस्या और अनुभव होता है.
राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि श्रीराम के दर्शन से जीवन सफल हो जाता है. ये उनका सौभाग्य है कि उन्हें इस पवित्र कार्य में जाने का न्योता मिला है. ये खुशी मोदी की नहीं है. ये हिंदुस्तान के 140 करोड़ हृदयों की खुशी है. 22 जनवरी का ये अवसर ‘हर घर अयोध्या, हर घर राम’ आने का है.
वैश्विक आर्थिक हालातों पर पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की बड़ी से बड़ी और समृद्ध से समृद्ध अर्थव्यवस्थाओं की स्थिति ठीक नहीं है. आज भारत में अर्थव्यवस्था को गति देने वाला हर सेक्टर बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. सरकार नए बजट के साथ नई योजनाएं भी बनाएगी.

Related posts

Leave a Comment