Noida: गन प्वाइंट पर क्रेटा लूटने वाले बदमाश का इनकाउंटर, आरोपी के पैर में लगी गोली

सेक्टर-76 के पास गन प्वाइंट पर इंजीनियर से क्रेटा कार लूटने वाले बदमाश को सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान बरेली के नवीन के रूप में हुई है। आम्रपाली प्रिंसले स्टेट सोसाइटी में रहने वाले अनमोल मित्तल 30 जून की रात करीब दस बजे अपनी क्रेटा से सेक्टर-76 मार्केट में खाने का सामान लेने गए थे।

कार को सड़क किनारे खड़ी कर सामान लेकर वापस आने पर युवती समेत चार बदमाशों ने कार में दबोच कर सोने की चेन, अंगूठी, पर्स, नकदी, मोबाइल व क्रेटा कार लूट ली थी। आरोपित इंजीनियर को फेज-3 कोतवाली क्षेत्र में फेंककर फरार हो गए थे। इंजीनियर की शिकायत पर पुलिस लूट का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी।

एडिशनल डीसीपी नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी का कहना है कि 20 से अधिक सीसीटीवी की जांच की गई। लोकल इंटेलिजेंस से सूचना मिली कि रविवार तड़के घटना को अंजाम देने वाला बदमाश नवीन, मिर्जापुर के ओमेंद्र बहादुर सिंह व रीवा (मध्य प्रदेश) का शिवेंद्र सिंह सेक्टर-78 वेद वन पार्क के पास मौजूद हैं।

पुलिस ने बदमाशों का पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने सेक्टर-79 के कच्चे रास्ते पर भागने का प्रयास किया। कुछ दूर चलने के बाद कार के गड्ढे में फंसने के बाद तीनों बदमाश कार से उतरकर पिस्टल से पुलिस पर फायर करते हुए भागने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक गोली नवीन के बाएं पैर में लगी है। उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है।

कब्जे से एक तमंचा, कारतूस व लूटी गई क्रेटा कार बरामद हुई। बदमाशों ने कार से आगे और पीछे की तरफ से नंबर प्लेट हटा रखी थी। ओमेंद्र बहादुर और शिवेंद्र सिंह मुठभेड़ स्थल के पास कीकर की घनी झाड़ियां होने के कारण फरार हो गए। आरोपित नवीन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आरोपित पिछले कुछ माह से गिरोह बनाकर वारदात को अंजाम देना शुरू किया है। गिरोह में युवती को भी शामिल किया है जिससे पुलिस की पकड़ से दूर रहा जाए। एसीपी नोएडा सौम्या सिंह का कहना है कि गिरोह में शामिल युवती समेत पांच लोग शामिल हैं। युवती की पहचान का प्रयास जारी है।

Related posts

Leave a Comment