नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख ठगे, तीन गिरफ्तार

फरीदाबाद : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को साइबर थाना पुलिस ने पकड़ा। इनसे वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन व एक लाख दो हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी जुल्फिकार, दिल्ली जहांगीरपुरी निवासी इमरान और दिल्ली के निहाल विहार निवासी आसिफ के रूप में हुई है। साइबर थाना प्रबंधक बसंत कुमार ने बताया कि आरोपित जुल्फिकार और आसिफ को निहाल विहार दिल्ली से और इमरान को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है।

आरोपितों ने अप्रैल 2021 में इंद्रा एन्कलेव सेक्टर-21डी फरीदाबाद के रहने वाले दिग्विजय सिंह को काल सेंटर में नौकरी दिलाने के नाम पर 1,49,800 रुपये ठग लिए। शिकायत मिलने के बाद थाना साइबर टीम ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

दिग्विजय सिंह के साथ हुई ठगी के बाद जब आरोपी पकड़ में आए और उनसे वारदात में प्रयुक्त मोबाइल की जांच हुई, तो पता चला कि आरोपितों ने देशभर में विभिन्न शहरों के बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झासा देकर ठगा है। साइबर थाना प्रबंधक ने बताया कि आरोपित लोगों के पास फोन करके उन्हें नौकरी दिलवाने का लालच देते थे और उनके बारे में सभी निजी जानकारियां हासिल कर लेते थे। इसके बाद जाल में फंसाकर अपने खातों में पैसे डलवा लेते थे।

पूछताछ में आरोपियो ने भी स्वीकार किया कि उन्होने पूरे देशभर में काफी वारदातो को अंजाम दिया है। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपितों के विभिन्न नामों से खुलवाए गए बैंक खाते में पिछले एक साल में करीब 30-35 लाख रुपये का लेन-देन हुआ है। जिन राज्यों में आरोपियो ने वारदात की है, उनकी पुलिस को सूचना दे दी गई है। आरोपितों को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment