धर्म की राजनीति से फायदा सिर्फ राजनीतिक लोगों को होता है… चंडीगढ़ की रैली में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला

लोकसभा चुनाव के लिए अब केवल एक चरण की वोटिंग बची हुई है. छह चरणों की वोटिंग पूरी होने के बाद अब 1 जून को आखिरी चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. आखिरी चरण में 8 राज्यों में वोट डाले जाएंगे. इसमें पंजाब और हिमाचल की सभी सीटें भी शामिल हैं. केंद्र शासित चंडीगढ़ में भी 1 जून को वोटिंग है. वोटिंग से पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आज यानी रविवार को चंडीगढ़ में रैली की.

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे देश में 79 करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं और 30 लाख पद खाली हैं यह पद किसके लिए खाली रखे हुए हैं. क्या ये पद अंध भक्तों के लिए खाली रखे गए हैं? देश में महंगाई आसमान छू रही है महिलाओं की सशक्तिकरण की बात करते हैं और जबकि महिलाएं महंगाई की मार झेल रही हैं. महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं करना था तो कम से कम महंगाई ही कम कर देते.

धर्म को लेकर साधा निशाना
रैली में प्रियंका ने लोगों से कहा कि आज धर्म के आधार पर फिर से सत्ता हासिल करने की कोशिश की जा रही है. धर्म की राजनीति से फायदा सिर्फ राजनीतिक लोगों को होता है. यह आदत बहुत गलत है इसको आप ठीक करवाओ. पिछले 10 साल में आपने यह आदत डाल दी है. लेकिन अब बदलाव लेकर आओ. सब धर्म एक दूसरे से प्रेम की भावना सिखाता है, सब से प्रेम करो, ईमानदारी से काम करो.

‘सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर रही’
उन्होंने आगे कहा कि देश में हर सामान महंगा है. देश के किसानों की हालत दयनीय हो गई है. सरकार उनका कर्ज माफ नहीं कर रही है, लेकिन अपने करीबियों के लोन को माफ कर दे रही है. किसानों की कर्जमाफी पर सरकार कभी बात भी नहीं करती है. प्रधानमंत्री एक बार भी किसी गरीब के घर नहीं जाते हैं. न ही उनसे पूछते हैं कि उनका गुजारा कैसे चलता है. महंगाई किसानों और महिलाओं की बात नहीं करते, लेकिन हिंदू मुसलमान की बात करते हैं. आप लोग उनको ऐसे कितने चुनाव जिताएंगे?

बेहतर और सुरक्षित भविष्य चाहते हैं: प्रियंका
सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा कि एक समय में ये लोग काला धन वापस लाने की बात करते थे. कहते थे कि किसानों की आमदनी दोगुनी होगी, लेकिन पहले चुनाव में इन सब मुद्दों ने जीत दिला दी. दूसरे चुनाव में भी ऐसे ही जीता दिया. हम सभी अपने बच्चों के लिए एक बेहतर और सुरक्षित भविष्य चाहते हैं. इसलिए हम अपने नेता से उम्मीद करते हैं कि वह हमें सही रास्ता दिखाए, क्योंकि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है.

कांग्रेस ने चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को दिया है टिकट
कांग्रेस पार्टी ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर पार्टी सीनियर नेता मनीष तिवारी को टिकट दिया है. प्रियंका गांधी मनीष तिवारी के समर्थन में रैली कर वोट मांग रही थीं. इस रैली में पार्टी पवन बंसल भी पहुंचे हुए थे. जिन्हें लेकर चर्चा है कि वो पार्टी से नाराज चल रहे हैं. हालांकि, यह अभी भी एक बड़ा सवाल है कि क्या पवन बंसल की नाराजगी दूर हुई है या नहीं. पवन बंसल को लेकर कहा जाता है कि मनीष तिवारी को टिकट देने से वो नाराज चल रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment