विपक्ष के पास न कोई मुद्दा और न ही है समाधान, पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पास न कोई मुद्दा है और न ही समाधान है. एक निजी टेलीविजन चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे पास अगले 25 वर्षों के लिए विकास का रोडमैप तैयार है. विपक्ष के पास न तो उठाने के लिए कोई मुद्दा है और न ही कोई समाधान है.

उन्होंने कहा कि इस चुनावी माहौल में भी हम जनता के पास रहे हैं. दूसरे तरफ गुस्सा है. इनके पास न तो मुद्दा है और न ही समाधान है. इन पार्टियों ने सात दशक तक स्लोगन पर चुनाव लड़ा है. ये लोग गरीबी हटाओ कहते रहे. उनका यही स्लोगन था.

उन्होंने कहा किबीते दस सालों में लोगों ने स्लोगन नहीं, सोल्यूशन देखे हैं. खाद्य सुरक्षा हो या खाद कारखाने शुरू करने हो. लोगों के लिए आवास योजना से लेकर धारा 370 हटाने तक सरकार ने सभी प्राथमिकताओं को साथ लेकर चला है.

विकास पर पीएम मोदी का फोकस
उन्होंने कहा कि पहले यह सवाल होता था कि देश किस हालात में हैं. 10 साल पहले लोग बोलते थे कि हमारी अर्थव्यवस्था का क्या होगा? अब लोग बोलते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था कब बनेगी ? 10 साल पहले नवजवान से पूछते थे कि नौकरी नहीं मिलेगी, तो क्या करेंगे? अब लोग स्टार्टअप की बात कर रहे हैं. पहले लोग पूछते थे कि अब कौन सा घोटाला निकला? अब लोग बोलते हैं कि कौन से घोटालेबाज पर कार्रवाई हुई है?

जिसके साथ कोई नहीं, उसके साथ मोदी
उन्होंने कहगा कि 10 साल पहले लोग पूछते थे कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 कभी खत्म होगा क्या? आज पूछा जा रहा कि जम्मू कश्मीर में कितने पर्यटक आए? दशकों तक सरकार ने कमजोर मानकर छोड़ दिया. दस सालों में उनकी जिम्मेदारी लेने का काम किया है. जिसका कोई नहीं है, मोदी उसके साथ खड़ा हैं. हमारी सरकार ने सोच बदली और एप्रोच बदला और उनका भाग्य भी बदला. पहले की सरकारों की नीति की सीमा के सटे इलाकों का विकास नहीं हो. इस कारण प्लायन होता था, लेकिन हमने नीति बनाई तो लोग सशक्त बने.

75 दिनों में 9 लाख करोड़ की परियोजना का उद्घाटन
उन्होंने कहा कि पिछले 75 दिनों में मैंने देश भर में 9 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. पिछले 75 दिनों में सात एम्स जनता को समर्पित किये गये. तीन आईआईएम और 10 आईआईटी का उद्घाटन किया गया है. स्पेस इंफ्रास्ट्रक्चर पर 1800 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है. 21,000 करोड़ से अधिक की धनराशि सीधे किसानों के बैंक खातों में हस्तांतरित की गई है. 1 करोड़ सौर घर बनाने के लिए सर्वेक्षण शुरू हो चुका है.

Related posts

Leave a Comment