पीएम नरेंद्र मोदी का 30 अक्टूबर से गुजरात का दो दिवसीय दौरा, ये है पूरा कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी 30 और 31 अक्टूबर को दो दिवसीय गुजरात के दौरे पर रहेंगे. वह 30 अक्टूबर (सोमवार) को सुबह 10.30 पर अंबाजी मंदिर (चिकला) में दर्शन और पूजा करेंगे. गुजरात का अंबाजी मंदिर बेहद प्राचीन है. 12 बजे मेहसाणा के खेरालू में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी गांधीनगर के राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे.

पीएम मोदी अगले दिन 31 अक्टूबर को सुबह 8 बजे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाएंगे, जहां सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. उसके बाद सवा 8 बजे पीएम स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के परेड ग्राउंड पर राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं से 10.25 बजे पीएम ई-बसों और ई-साईकिल को फ्लैग ऑफ करेंगे. पीएम कई सरकारी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्याल करेंगे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 30 अक्टूबर से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी यात्रा के पहले दिन उत्तरी गुजरात में अंबाजी के दर्शन करेंगे. बाद में पीएम मोदी मेहसाणा के खेरालू में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही दूसरे दिन वह केवडिया में आयोजित एकता परेड में शामिल होंगे. वहां से वह वडोदरा लौट जाएंगे और फिर वडोदरा से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

30 अक्टूबर को अहमदाबाद पहुंचेंगे पीएम मोदी
मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर की सुबह 9.30 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेंगे. अहमदाबाद एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर के जरिए वह अंबाजी से करीब तीन किलोमीटर दूर चीखला में हेलिपेड पर उतरकर एवं कार से अंबाजी मंदिर जाएंगे.

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए चीखला 4 हेलिपेड बनाए गए. अंबाजी में देवी माता के दर्शन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मेहसाणा जिले के खेरालू जाएंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से वह दोपहर 2 बजे गांधीनगर आएंगे और यहां रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे.

केवडिया में एकता परेड में पीएम मोदी होंगे शामिल
बता दें कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है. इस अवसर पर केवडिया में एकता परेड का आयोजन होता है. पीएम नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को सुबह 6.35 बजे गांधीनगर से केवडिया जाएंगे. वह सुबह 8 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक केवडिया में होनेवाली एकता परेड में शामिल होंगे. उसके बाद पीएम मोदी वडोदरा आएंगे और वहां दोपहर 1 बजे दिल्ली रवाना होंगे.

एकता परेड में हर साल 31 अक्टूबर को होनेवाली में बीएसएफ, सीआईएसएफ, गुजरात पुलिस एवं एनसीसी समेत कई सुरक्षा एजंसियां शामिल होती हैं. 31 अक्टूबर को केवडिया में पीएम मोदी स्नेक हाउस, विजिटर्स सेंटर, इलेक्ट्रिक बस, पब्लिक साइकिल शेरिंग, मार्गदर्शिका सेवा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से नर्मदा तक स्पीड बोट एंव फैमिली बोट जैसे अनेक प्रोजेक्ट का उद्घाटन एवं शिलान्यास कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment