रामनवमी पर हिंसा के बाद भड़की सियासत, बोलीं स्मृति ईरानी- हिंदुओं की रक्षा में ममता सरकार फेल

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान हुई हिंसक घटनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शुक्रवार को जमकर निशाना साधा. स्मृति ईरानी ने सीएम पर पथराव करने वालों को बचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह कोई पहली घटना नहीं है कि हिंदुओं के धार्मिक शोभायात्रा पर हिसंक हमला हुआ. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि लक्ष्मी पूजा में भी इसी तरह का हमला किया गया था.

स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की सरकार हिंदुओं की रक्षा नहीं कर पा रही हैं. उन्होंने कहा कि सीएम ममता ने सजा देने के बजाय शोभायात्रा के हमलावरों का बचाव करने का काम किया है.

हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार: सीएम ममता
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा था कि रामनवमी और उसके दूसरे दिन हावड़ा में हुई हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार हैं. साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील भी की थी.

अमित शाह ने राज्यपाल से की बात
दरअसल गुरुवार को देश के बंगाल, बिहार और गुजरात में रामनवमी पर हिंसा हुई. दूसरे दिन शुक्रवार को भी कई इलाकों में हिंसा हुई. इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसक घटनाओं को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस से बात की और हालात का जायजा लिया.

Related posts

Leave a Comment