Bharat Jodo Yatra में अब सड़कों पर उतरेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस बना रही यात्रा के फॉलो-अप की योजना

Congress Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर रही है। ऐसे में कांग्रेस की स्टेट यूनिट्स जिन राज्यों में जहां मार्च नहीं गुजरी है आलाकमान के निर्देश पर राज्यव्यापी मार्च निकाल रही हैं। कांग्रेस (Congress) 26 जनवरी से यात्रा के फॉलो-अप के रूप में दो महीने के लिए ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान शुरू करेगी। इस यात्रा में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा केंद्रीय भूमिका निभा रही हैं।

Congress का ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान
हाथ जोड़ो यात्रा के तहत सभी ग्राम पंचायतों और बूथों को कवर करते हुए ब्लॉक स्तर पर पदयात्राएं होंगी। यात्रा के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी का एक पत्र और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ एक चार्जशीट वितरित की जाएगी। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यात्रा के हिस्से के रूप में हर राज्य में महिला मार्च का नेतृत्व करेंगी।
Congress की राज्य इकाइयों का मार्च


गुरुवार को बिहार कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बांका जिले के ऐतिहासिक मंदार हिल क्षेत्र से बोधगया तक 1,250 किलोमीटर के राज्यव्यापी मार्च की शुरुआत की। पश्चिम बंगाल में, उनके समकक्ष अधीर रंजन चौधरी भी सड़क पर हैं, जो राज्य भर में 800 से अधिक किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं। यह यात्रा गंगासागर के सबसे दक्षिणी सिरे से शुरू होकर दार्जिलिंग तक चलेगी।

असम में भूपेन कुमार बोरा ने पश्चिम बंगाल-असम सीमा पर धुबरी जिले के गोलकगंज से कुछ दिन पहले राज्य के सबसे पूर्वी बिंदु सदिया तक राज्य भर में 835 किमी से अधिक का मार्च पूरा किया। इस तरह की यात्रा ओडिशा में भी चल रही है। झारखंड, उत्तर प्रदेश और विधानसभा चुनाव वाले त्रिपुरा की राज्य इकाइयों ने भी कई छोटी यात्राओं का आयोजन किया है।

Related posts

Leave a Comment