यूरोप के दौरे पर हैं राहुल गांधी, एक हफ्ते की यात्रा का ये है शेड्यूल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यूरोप के दौरे पर हैं. लगभग एक हफ्ते की यात्रा में राहुल यूरोपीय संघ के सांसदों, छात्रों और भारतीय मूल के लोगों के साथ मुलाकात और संवाद करेंगे. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया, राहुल गांधी सात सितंबर को ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के सांसदों से मिलेंगे और विचार-विमर्श करेंगे. यह उनकी इस यात्रा का पहला कार्यक्रम होगा. इसके बाद भारतीय मूल के लोगों के साथ रात्रिभोज का आयोजन किया गया है.

8 सितंबर के लिए ये है राहुल का शेड्यूल
कांग्रेस सांसद आठ सितंबर को जल-पान पर कुछ भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक करेंगे. फिर दोपहर 1.30 बजे ब्रसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. राहुल इसके बाद फ्रांस की राजधानी पेरिस के लिए रवाना होंगे. वह 8 सितंबर को पेरिस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वह 9 सितंबर को कुछ फ्रांसीसी सांसदों के साथ बैठक करेंगे और साइंसेज पो यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे.

सूत्रों ने बताया, 10 सितंबर को राहुल गांधी नीदरलैंड के लिए रवाना होंगे. वहां वह 400 साल पुरानी लीडेन यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे और छात्रों से संवाद करेंगे. राहुल 11 सितंबर को नॉर्वे जाएंगे जहां वह ओस्लो में वहां के सांसदों से मुलाकात करेंगे. वह भारतीय मूल के लोगों से भी मिलेंगे और ओस्लो विश्वविद्यालय में एक बैठक में भाग लेंगे. कांग्रेस के एक एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस गांधी के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

राहुल गांधी का कार्यक्रम

  • 7 सितंबर को ब्रसेल्स में रहेंगे, EU सांसदों से मुलाकात होगी. सिविल सोसाइटी के लोगों से मुलाकात. NRI के साथ भोजन करेंगे.
  • 8 को ब्रसेल्स में प्रेस कॉन्फ्रेंस, भारतीय समय के मुताबिक डेढ़ बजे के आसपास.
  • उसके बाद पेरिस में रात 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस और फिर डिनर होगा.
  • 9 को फ्रांस के सांसदों के साथ बैठक, फिर विश्वविद्यालय में कार्यक्रम.
  • 10 को नीदरलैंड में Leiden विश्वविद्यालय में कार्यक्रम होगा.
  • 11 को नॉर्वे में सांसादों से मिलेंगे, ओस्लो विश्वविद्यालय में भाषण देंगे.
  • 11 की रात में NRI के साथ डिनर करेंगे.

Related posts

Leave a Comment