राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कल UP में होगी दाखिल, प्रियंका भी होंगी साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुक्रवार को यूपी में दाखिल होगी. यूपी में राहुल गांधी की यात्रा में उनकी बहन प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. बिहार के रास्ते यूपी के चंदौली जिले में राहुल की यात्रा आएगी और अगले 6 दिनों में 13 जिलों से होते हुए मध्य प्रदेश चली जाएगी. पहले राहुल गांधी की यात्रा यूपी में 11 दिन तक चलनी थी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक जानी थी, लेकिन इसको छोटा करके 6 दिन तक सीमित कर दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक, यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लिया, जिन्होंने यात्रा का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से लोकसभा चुनाव के लिए जल्द से जल्द राजधानी लौटने का आग्रह किया है.

सूत्रों ने कहा कि खरगे की राय थी कि पूरी कांग्रेस मशीनरी 2024 की चुनावी लड़ाई की तैयारी के बजाय यात्रा पर बहुत अधिक केंद्रित थी. पार्टी के महासचिव (संगठन) केसी. वेणुगोपाल और महासचिव (संचार) जयराम रमेश अधिकांश यात्रा के दौरान राहुल गांधी का अनुसरण करते रहे हैं, जिससे चुनावी तैयारियां पूरी नहीं हो पाई हैं.

वाराणसी में जाएगी राहुल की यात्रा
राहुल गांधी की यात्रा चंदौली से यूपी में आएगी और आगे बढ़कर अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएगी. राहुल बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने भी जाने वाले हैं.

इसके अलावा राहुल अपने पैतृक शहर प्रयागराज, कांग्रेस के गढ़ अमेठी- रायबरेली और राजधानी लखनऊ समेत कुल 13 जिलों में घूमेंगे. यूपी में राहुल की यात्रा का प्रवेश चंदौली में दोपहर करीब तीन बजे होगा.

चंदौली जिले में यात्रा करेगी यूपी में प्रवेश
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा चंदौली जिले में नौबतपुर बिहार सीमा से प्रवेश करेगी. राहुल गांधी चंदौली के सैयदराजा में नेशनल इंटर कालेज के मैदान में सभा करेंगे और सैयदराजा स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित कर वाराणसी के बॉर्डर पर स्थित पड़ाव में रात्रि विश्राम करेंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पूर्व भारतीय सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) एनडीए में शामिल हो गया, जिससे कांग्रेस को पश्चिमी जिलों से बचते हुए अपना रास्ता बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

बिहार में राहुल की यात्रा में शामिल होंगे तेजस्वी यादव
कल राहुल की यात्रा में शामिल आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शामिल होंगे. राहुल की यात्रा में तेजस्वी का शामिल होना अहम है. तेजस्वी आज औरंगाबाद रैली में राज्यसभा के नामांकन दाखिल कराने के चलते शामिल नहीं हो सके.बिहार में यात्रा खत्म होने से पहले आखिरी जनता संवाद में धनीछा में होगी.उसके बाद राहुल की यात्रा यूपी में चंदौली में प्रवेश कर जाएगी.

Related posts

Leave a Comment