राहुल गांधी का 3 देशों का दौरा रद्द, आज रात होने वाले थे रवाना

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी का आज शुक्रवार से शुरू होने वाला विदेश दौरा रद्द हो गया है. कांग्रेस नेता से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, राहुल आज देर रात 3 देशों के दौरे पर जाने वाले थे. लेकिन उनका यह दौरा रद्द हो गया है. हालांकि दौरे के रद्द होने की वजह साफ नहीं हो सकी है.

राहुल गांधी 8 और 9 दिसंबर की दरमियानी रात को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के दौरे के लिए रवाना होने वाले थे. अपने इस दौरे के दौरान वह सिंगापुर के अलावा इंडोनेशिया और मलेशिया का दौरा करने वाले थे. इस बार कांग्रेस नेता का यह दौरा 7 दिनों का बताया जा रहा था.

दक्षिण पूर्व एशिया जाने वाले थे राहुल
पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार, दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के दौरे के दौरान राहुल गांधी को पहले मलेशिया जाना था जहां वह 10 दिसंबर तक कई कार्यक्रमों में शामिल होना था. मलेशिया के बाद राहुल गांधी को सिंगापुर के लिए रवाना होना था. जहां वह 12 दिसंबर तक रहते. दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के दौरे के अंत में वह इंडोनेशिया जाने वाले थे. फिर वहां से 15 तारीख को लौट आते. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, इस दौरान उनका भारतीय प्रवासियों और छात्रों को संबोधित करने का कार्यक्रम भी था.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का विदेश दौरा ऐसे समय होने वाला था जब पिछले दिनों 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा, जबकि पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में पार्टी की सीटों की संख्या कम हो गई. हालांकि पार्टी ने तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन किया और भारत राष्ट्र समिति को हराते हुए सत्ता पर कब्जा जमा लिया.

कल सोनिया गांधी का बर्थडे
अमूनन हर चुनाव के बाद राहुल गांधी विदेश दौरे के लिए रवाना हो जाते हैं. इस बार भी उनका विदेश जाने का प्लान था, लेकिन किसी वजह से टल गया. वहीं कांग्रेस में मिली हार के बाद पार्टी के अंदर मंथन चल रहा है. बताया जाता है कि पार्टी आलाकमान स्थानीय नेताओं से खफा है. खास बात यह है कि कल 9 दिसंबर को राहुल गांधी की मां और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन पड़ता है.

Related posts

Leave a Comment