शबरी सवारे रास्ता आएंगे राम जी… मैथिली ठाकुर का पीएम मोदी ने किया भजन शेयर

राम मंदिर के उद्घाटन के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. चारों तरफ फूल ही फूल नजर आ रहे हैं. हर तरफ उल्लास का माहौल है. हर गली, हर मोहल्ला राम के धुन में रमा है. ऐसे में राम की नगरी अयोध्या में कई तरह की खास चीजें देखने को मिल रही है. लोगों को राललला के प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार है. रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में जबरदस्त उत्साह है. प्रधानमंत्री मोदी लगातार देश-विदेश के गायकों के राम भजन शेयर कर रहे हैं. आज प्रधानमंत्री मोदी ने मैथिली ठाकुर का राम भजन सोशल मीडिया पर शेयर किया.

पीएम मोदी ने एक्स पर मैथिली ठाकुर का गाना शेयर करते हुए लिखा, ‘अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों को प्रभु श्री राम के जीवन और आदर्शों से जुड़े एक-एक प्रसंग का स्मरण करा रहा है. ऐसा ही एक भावुक प्रसंग शबरी से जुड़ा है. सुनिए, मैथिली ठाकुर जी ने किस तरह से इसे अपने सुमधुर सुरों में पिरोया है.’

वहीं, राम मंदिर की नई तस्वीर जारी की गई है. राललला के स्वागत में मंदिर के पत्थर भी जैसे फूलों के साथ दसो दिशाएं बोल पड़ी हैं. करोड़ों लोग घर बैठे नए राम मंदिर का दर्शन कर रहे हैं. उनके लिए तस्वीरें अनमोल हैं. कई दिनों से मंदिर को सजाया जा रहा है. फूलों के साथ लाइटिंग की भी व्यवस्था अद्भुत है. जैसे-जैसे मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ रही है. मंदिर की रौनक निखरती जा रही है.

वायुसेना भी करेगी अपने रामलला का स्वागत
बताया जाता है कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश की वायुसेना भी अपने रामलला के स्वागत में जुटेगी और हेलीकॉप्टर से मंदिर पर पुष्पवर्षा करेगी. इसके अलावा देशभर से भगवान रामलला के लिए भोग पहुंच रहे हैं. तिरुपति के लड्डू के साथ ही लखनऊ के एक राम भक्त ने राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को 56 भोग का प्रसाद समर्पित किया है.

22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कई राज्यों में छुट्टी का ऐलान किया गया है, जिसके बाद अब इस मुद्दे पर सियासत भी तेज हो गई है. उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने 22 जनवरी के दिन अवकाश का ऐलान किया है ताकि इस दिन लोग बड़ी ही श्रद्धा के साथ अपने अंगना को रोशन करें और हर्षोल्लास के साथ त्योहार मनाएं. साथ ही केंद्र सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, गोवा, उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और महाराष्ट्र में 22 जनवरी को छुट्टी होगी.

दुनिया का सबसे बड़ा दीपक किया गया प्रज्ज्वलित
दावा किया जा रहा है कि अयोध्या में दुनिया के सबसे बड़े दीये को शनिवार प्रज्ज्वलित किया गया. दीपक में 21 क्विंटल तेल- सवा क्विंटल बाती का इस्तेमाल किया गया. कहा जा रहा है कि दीये को बनाने के लिए 108 लोगों की एक टीम बनाई गई थी. दीपक को जलाने में करीब 7 करोड़ रुपए का खर्च आया. दीये को प्रभु श्रीराम के पिता महाराज दशरथ का नाम दिया गया. दशरथ दीप कहा जा रहा है. दीप का व्यास 28 मीटर है. रामघाट के तुलसी बाड़ी में प्रज्जवलित किया गया

Related posts

Leave a Comment