कहीं बारिश से मौसम सुहाना तो कहीं पड़ रहे लू के थपेड़े, जानें देश के मौसम का हाल

देश में इन दिनों कहीं बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है को कहीं लू के थपेड़े पड़ रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है तो वहीं बिहार के कई हिस्सों में लू चलने की खबर है. तापमान 42 डिग्री के पार है. मौसम विभाग ने कहा कि बिहार में अगले दो तीन दिनों तक मौसम कुछ इसी तरह रह सकता है.

बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्रा और सिक्किम में अगले कुछ दिनों तक हीटवेव की स्थिति रहने की संभावना है. वहीं, अगर दिल्ली एनसीआर की बात करें तो आज यहां मौसम के साफ रहने की संभावना है. धूप खिली रहेगी. बारिश का अनुमान नहीं जताया गया है. वहीं अगर तापमान की बात करें तो आद दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम टेंपरेचर 22 डिग्री से आसपास रह सकता है.

जानें कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम ?
दिल्ली में कल के मुकाबले आज तापमान में ढाई डिग्री का इजाफा हुआ है. वहीं दिल्ली में कल न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस था. दिल्ली-NCR में चार जून को हल्की बारिश की संभावना है. फिर इसके अगले दिन मौसम साफ रहेगा. फिर छह जून को बारिश का अनुमान जताया गया है. फिर इसके अगले दो दिन मौसम साफ रहेगा. 5-8 जून के बीच तापमान में इजाफा होगा. 39-41 डिग्री सेल्सियस के बीच पारा रह सकता है.

इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, केरल, लक्ष्यद्वीप, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में अगले पांच दिनों के दौरान बारिश हो सकती है. वहीं केरल में खासकर तीन जून से पांच जून तक भारी बारिश की संभावना ताई गई है. बता दें कि ओडिशा के मल्कानगिरी में बीते दिनों बारिश और तूफान के कारण पांच लोग घायल हो गए. वहीं दो के लापता होने की खबर है.

Related posts

Leave a Comment