देश के सबसे बड़े बैंक ने करोड़ों लोगों को दिया बड़ा तोहफा, इतनी कम कर दी होम लोन की दरें

एसबीआई ( SBI ) की होम लोन ( Home Loan ) 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू होती हैं और 30 लाख रुपए से ऊपर के ऋण के लिए 6.95 प्रतिशत है.

होम बायर्स को आकर्षक रियायतें देने के उद्देश्य से, देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन पर 30 बीपीएस तक की अतिरिक्त रियायत और प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट की पेशकश की है. बैक ने एक बयान में कहा, “एसबीआई, होम फाइनेंस में एक लीडर होने के नाते, कंज्यूमर सेंटीमेंट को पुनर्जीवित करने के लिए प्रयास जारी रखेगा और होम लोन पर समय-समय पर विभिन्न ऑफर दे रहा है.

बैंक ने कहा, “एसबीआई का मानना है कि अच्छा पुनर्भुगतान इतिहास प्रदर्शित करने वाले ग्राहकों को बेहतर दरों की पेशकश करन महत्वपूर्ण है. एसबीआई होम लोन की ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं जिसे उन्हे भी फायदा मिल सकेगा जिनका सिबिल स्कोर कम हो चुका है. अब कम ब्याज दर होने से नए लोन में इजाफा हो सकता है.

केवल 6.80 फीसदी का ब्याज

होम लोन 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू होती हैं और 30 लाख रुपये से ऊपर के ऋण के लिए 6.95 प्रतिशत है.एसबीआई ने कहा, “5 करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए 8 मेट्रो शहरों में 30 बीपीएस तक की ब्याज रियायतें भी उपलब्ध हैं. ”

इन्हें मिलेगी अतिरिक्त छूट

बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी. बयान के मुताबिक, ‘घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने होम लोन पर 30 बीपीएस (0.30 फीसदी) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट देने की घोषणा की है.’

न्यूज एजेंसी आइएनएस के मुताबिक, बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सीएस सेट्टी ने कहा कि, ‘हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है.’

Related posts

Leave a Comment