चुन्नी के पालने में मासूम को सुलाकर भैंस को चारा डालने गई थी मां, कुत्ता आया और खा गया जबड़ा

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कुत्ता छह माह की मासूम का जबड़ा नोंच कर खा गया. घटना रविवार की दोपहर का है. उस समय मासूम की मां चुन्नी से पालना बनाकर उसमें सुला दिया था, वहीं खुद भैंस को चारा डालने गई थी. बच्ची के चींखने की आवाज से उसने मुड़ कर देखा और जब तक दौड़ कर वहां पहुंचती, काफी देर हो चुकी थी. आनन फानन में मासूम को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है

मामला भीलवाड़ा जिले में गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के हाजियास गांव का है. यहां रहने वाली छोटी देवी ने बताया कि उसके पति मध्य प्रदेश में कंस्ट्रक्शन मजदूर हैं और इन दिनों रोजी रोटी के लिए वहीं गए हैं. वहीं गांव में वह अपनी तीन बेटियों के साथ रहती है. पीड़ित मां छोटी देवी ने बताया कि पिंकी उसकी छोटी बेटी थी और महज छह माह की थी. रविवार को वह अपनी बेटी के सोने के लिए चुन्नी का पालना बनाया और धीरे धीरे हिला कर उसे सुला रही थी.

भैंस को चारा दे रही थी मां
इसी दौरान वह भैंस को चारा डालने के लिए उठी और पास में कुछ काम करने लगी. इतने में एक आवारा कुत्ता दीवार फांदकर घेर में घुस आया. जब तक उसकी कुत्ते पर नजर पड़ती, कुत्ते ने उसकी बेटी पिंकी का पूरा चेहरा नोंच लिया था. बेटी के रोने और चींखने की आवाज सुनकर वह शोर मचाते हुए दौड़ी और कुत्ते को भगाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. उसकी बेटी पालने में अचेत और खून से लथपथ पड़ी थी.

नहीं बचाई जा सकी जान
पड़ोसियों की मदद से उसने बच्ची को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां महात्मा गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्ची को बचाने के लिए खूब प्रयास किए. करीब घंटे भर तक ऑपरेशन चला और फिर बाद में बच्ची को पीआईसीयू शिफ्ट कर दिया गया. बावजूद इसके बच्ची को नहीं बचाया जा सका है. दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है.

Related posts

Leave a Comment