PM मोदी की मेक इन इंडिया पहल पर दुनिया की नजर, DHL के CEO बोले- भारत हमारे लिए अच्छा बाजार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग हर मंच से मेक इन इंडिया की बात करते नजर आते हैं. उब उनकी इस पहल को पूरी दुनिया सलाम करती नजर आ रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया के तहत, जर्मन कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ शनिवार को बैठक की. इस दौरान उन्होंने आर्थिक संबंधों को मजबूत करने पर और भारत में शिक्षा और व्यापार के अवसरों का विस्तार करने के लिए नए अवसरों पर चर्चा की.

इस बीच Deutsche Post DHL Group के सीईओ डॉ. टोबियास मेयर ने कहा कि हम भारत में वास्तविक क्षमता देखते हैं. डीएचएल 45 से अधिक वर्षों से भारत में काम कर रहा है. भारत हमारे लिए एक अच्छा बाजार है और हम यहां गति देखते हैं.

अगले कुछ सालों में विकास करेगा भारत’
वहीं Hapag-Lloyd के सीईओ रॉल्फ हैबेन जानसन ने कहा, हम जानते हैं कि भारत अगले कुछ सालों में विकास करने जा रहा है और यह यहां निवेश करने का सही समय है. दुनिया को मेक इन इंडिया’ जैसे कार्यक्रम की जरूरत है. वहीं Siemens AG के प्रेसिडेंट और सीईओ रोलैंड बुश ने कहा, मेक इन इंडिया पहल के तहत निवेश के साथ भारत में हरित ऊर्जा, बुनियादी ढांचे और स्वास्थ्य सेवा में बड़ी संभावनाएं हैं. भारत में युवाओं की बड़ी आबादी है, डिजिटल जुड़ाव के साथ-साथ काफी गति भी है.

SFC Energy के सीईओ डॉ. पीटर पॉडेसर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत सोलार एनर्जी और ग्रीन हाइड्रोजन के लिए प्रौद्योगिकी आधार का निर्माण कर रहा है. उन्होंने कहा, भारत विनिर्माण, अनुसंधान और विकास और इंजीनियरिंग के लिए खुद को एक अच्छा आधार बना सकता है.

वहीं Renk की सीईओ सुजैन वीगैंड उन लोगों में शामिल थीं जिन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकाकत की. उन्होंने कहा कि हम यहां आकर और पीएम मोदी के साथ बैठक भाग लेकर बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. भारत हमारा विश्वसनीय साथी है. हम भारतीय सशस्त्र बलों और नौसेना को ड्राइव समाधान प्रदान कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment