दिल्ली में आज बंद रहेंगे ये रास्ते, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर दिल्ली में आईआईसीईसी यानी इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर का उद्घाटन करने जा रहे हैं. यह आईआईसीईसी देश को समर्पित किया जाना है. इसे यशोभूमि के नाम से भी जाना जाता है. इसी बीच पीएम मोदी द्वारका सेक्टर 21 से लेकर यशोभूमि तक मेट्रो लाइन के विस्तार का उद्घाटन भी करने जा रहे हैं. पीएम मोदी के इन कार्यक्रमों की वजह से यशोभूमि और आस पास के इलाकों में ट्राफिक समस्या पैदा हो सकती है, इसलिए दिल्ली पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी जारी की है.

दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस एडवाइजरी को जारी किया है. इसके अनुसार रविवार को पूरे दिन एनएच-48 से निर्मल धाम नाला तक ट्राफिक बाधित रहेगा. पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि वह इन रास्तों पर जाने से बचें और इसके बजाय दूसरे रास्तों को चुनें

यहां पढ़ें क्या है एडवाइजरी में –

  • एडवाइजरी में UER-II यानी अर्बन एक्सटेंशन रोड – II से दूर रहने की सलाह भी दी गई है.
  • पुलिस ने आम पब्लिक के लिए अल्टरनेट रूट्स भी बताए हैं. जिन लोगों को एनएच-8 से नजफगढ़ के लिए जाना है वह बिजवासन नजफगढ़ सड़क के जरिए जा सकते हैं..
  • अगर कोई एनएच-48 से आ रहा हो तो उनके लिए द्वारका सेक्टर-23 और एक्सेस रोड नंबर 224 की ओर जाने के लिए धूलसिरस चौक से लेफ्ट टर्न लेना चाहिए.
  • जिन लोगों को द्वारका से गुरुग्राम जाना है, वह धूलसिरस रोड से बामनोली गांव की तरफ जाकर नजफगढ़ बिजवासन रोड ले सकते हैं.
  • द्वारका उप शहर और पश्चिमी दिल्ली के निवासियों के लिए पालम फ्लाई ओवर से जाने की सलाह दी गई है.
  • एडवाइजरी के जरिए पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यहां से आने-जाने वाले लोग परेशानी से बचने के लिए अपनी जरनी को एडवांस में ही प्लान कर लें.

Related posts

Leave a Comment