होमवर्क नहीं किया तो चलाया शातिर दिमाग, होश उड़ा देगा बच्ची का ये ‘किडनैपिंग प्लान’

ट्यूशन जाने से बचने के लिए गुजरात के राजकोट में एक 10 साल की लड़की ने ऐसा नाटक रचा कि पूरे जिले की पुलिस घंटों परेशान रही. इस लड़की का होमवर्क पूरा नहीं था और उसे डर था कि ट्यूशन में डांट पड़ सकती है. ऐसे में लड़की ने अफवाह फैला दी कि उसका अपहरण हुआ था. इस सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने लड़की के घर से लेकर ट्यूशन तक और अंदरुनी सड़कों से लेकर जिले की सीमाओं तक खूब चौकसी की.

आखिर में सीसीटीवी देखा तो लड़की के झूठ का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है. मामला राजकोट के प्रद्यूमन थाना क्षेत्र का है. लड़की ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसका होमवर्क पूरा नहीं हुआ था, इसलिए वह आज ट्यूशन नहीं जाना चाहती थी. लेकिन उसकी मां उसे जबरन भेज रही थी. इसलिए वह घर से ट्यूशन के लिए निकली तो, लेकिन घंटे भर बाद वापस लौट कर कह दिया कि उसका अपहरण हो गया था.इस सूचना से उसके परिजन घबरा गए और पुलिस को सूचना दी.

चूंकि मामला मासूम के अपहरण का था. इसलिए राजकोट पुलिस ने अपहर्ताओं की धरपकड़ के लिए आनन-फानन में 80 पुलिस कर्मियों की टीम उतार दी. पुलिस ने जिले का चप्पा-चप्पा खंगाला, नाकाबंदी की, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं मिला. आखिर में सीसीटीवी देखा तो पता चला कि यह मामला लड़की का एक नाटक भर है. लड़की ने बताया कि उसने अपनी सहेली की सलाह पर यह नाटक रचा था. उसने बताया था कि पोपटपारा स्थित घर से निकलने के थोड़ी ही देर बाद उसे एक एसयूवी में अपहरण किया गया था, बाद में उसे रेलवे लाइन के बाद अपहर्ताओं ने छोड़ दिया था.

Related posts

Leave a Comment