एक-दूसरे का हाथ पकड़ा, फिर खा लिया जहर… शादी न होने से परेशान था कपल

झारखंड की राजधानी रांची से दर्दनाक मामला सामने आया है. यहां के तमाड़ थाना क्षेत्र में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड ने सुसाइड किया है. दोनों के शव नहर किनारे मिले हैं. दोनों के बीच पिछले चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. चर्चा है कि मृतक युवक-युवती के परिजन दोनों के प्यार से नाराज थे. वह आपसे में शादी करना चाहते थे. दोनों की जाति अलग होने से परिजन उनकी शादी के खिलाफ थे. दोनों को डर था कि वह एक-दूसरे से बिछड़ जाएंगे. इसी के चलते उन्होंने खौफनाक कदम उठाया और अपनी जान दे दी.

दोनों करना चाहते थे शादी
तमाड़ थाना क्षेत्र के गांव बांड़वा निवासी पहलाद लोहरा का गांव की ही इंटर की छात्रा संगीता कुमारी से प्रेम चल रहा था. पहलाद लोहरा ने ग्रेजुएशन कर चुका था. वह मोबाइल टावर कंपनी में काम करता था. दोनों के बीच पिछले चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों एक साथ जीने-मरने की कसम खा चुके थे. उनके प्यार के चर्चे गांव में फैल चुके थे. पहलाद और संगीता एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे.

नहर किनारे जहर खाकर दी जान
पहलाद और संगीता अलग-अलग जाति के थे. उनके इस प्यार से दोनों के परिजन खुश नहीं थे. वह नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे आपस में शादी करें. दोनों इसी बात से दुखी थे और उन्हें एक-दूसरे से बिछड़ने का डर सता रहा था. दोनों ने गांव के निकट नहर किनारे जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया. जहर खाने से दोनों की हालत बिगड़ गए और उनकी मौत हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक, दोनों मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे. उनका कहना है कि दोनों के परिजनों ने झूठी शान के चलते उनकी शादी नहीं की जिससे उन्होंने ऐसा खौफनाक कदम उठाया.

Related posts

Leave a Comment