दिल्ली में दो AAP विधायकों से इस गैंगस्टर ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, संजय सिंह ने कही यह बड़ी बात

दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने शनिवार कहा को दिल्ली (Delhi) में पार्टी के विधायक संजीव झा (Sanjeev Jha) और अजय दत्त (Ajay Dutt) को गैंगस्टर धमकी दे रहे हैं और 5-10 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. दोनों विधायकों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दावा किया कि प्राथमिकी दर्ज करने और दिल्ली पुलिस आयुक्त (Delhi Police Commissioner) से शिकायत करने के बावजूद विधायकों को फोन कॉल और मैसेज से धमकियां मिल रही हैं. संजय सिंह ने बताया कि दोनों को 20 जून से अब तक गैंगस्टरों के 24 कॉल आ चुके हैं.

संजय सिंह ने कहा कि गैंगस्टर उनकी पार्टी के विधायकों से परिजनों के जीवन की रक्षा के लिए 5-10 लाख रुपये फिरौती के रूप में मांग रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार की दिल्ली पुलिस क्या कर रही है? उन्होंने कहा कि हमें यह बताया गया था कि मामला स्पेशल सेल को भेजा जाएगा. इसके बावजूद आप के एक दूसरे विधायक को उसी व्यक्ति का जबरन वसूली का फोन आया. वहीं बुराड़ी विधायक संजीव झा ने कहा कि 20 जून से धमकी भरे कॉल और मैसेज आ रहे हैं. उन्होंने कहा, “मुझे लगातार दिन भर ऑडियो रिकॉर्डिंग, फोन कॉल और मैसेज मिल रहे हैं और फोन करने वाले की तरफ से ‘सुरक्षा राशि’ की मांग की जा रही है.

दूसरी तरफ अंबेडकर नगर के विधायक अजय दत्त ने दावा किया कि गैंगस्टर विक्की कोबरा उनके कार्यालय के साथ-साथ व्हाट्सऐप पर भी 5 लाख रुपये की मांग कर रहा है. उन्होंने बताया कि “मुझे पहली बार 22 जून को एक धमकी भरा कॉल आया था।.फिर फोन करने वाले ने मुझे व्हाट्सऐप पर एक धमकी भरा ऑडियो भेजा. उन्होंने मुझे एक लिखित नोट भी भेजा, जिसमें पैसे की मांग की गई थी और साथ में एक बंदूक भी दिखाई गई थी.”

वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि विधायकों की ओर से लगाए गए आरोपों के अनुसार प्राथमिकी दर्ज की गई है. स्पेशल सेल का कहना है कि दोषियों की पहचान के लिए जांच की जा रही है. एक अंतरराष्ट्रीय नंबर के जरिए कॉलर की ओर से जबरन वसूली के संबंध में संजीव झा की शिकायत पर 21 जून को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इसी तरह की एक शिकायत अजय दत्त ने भी की है, जिन्हें कथित तौर पर जबरन वसूली की धमकी मिली है, उसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से, ऐसे में एक और मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment