ट्विटर यूजर्स अगले महीने से अकाउंट सस्पेंशन के खिलाफ कर सकेंगे अपील

एलन मस्क जब से ट्विटर के नए मालिक बने हैं, तब से कंपनी बड़े बदलाव के दौर से गुजर रही है. इस बीच कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर यूजर्स 1 फरवरी से शुरू होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बहाली के नए मानदंडों के तहत अकाउंट निलंबन की अपील करने और मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे. नए मानदंडों के तहत, ट्विटर खातों को केवल गंभीर या प्लेटफॉर्म नीतियों के बार-बार उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर नीति उल्लंघनों में अवैध सामग्री या गतिविधि में शामिल होना, हिंसा या नुकसान के लिए उकसाना या धमकाना, और अन्य उपयोगकर्ताओं के टारगेटेड हरासमेंट शामिल है. ट्विटर ने कहा कि आगे जाकर, यह अकांउट निलंबन की तुलना में कम गंभीर कार्रवाई करेगा. जैसे उनकी ट्वीट्स पहुंच को सीमित करना, जो कि इसकी नीतियों का उल्लंघन करते हैं या फिर यूजर्स को अकाउंट का इस्तेमाल जारी रखने से पहले ट्वीट्स को हटाने के लिए कहा जाता है.

अरबपति से जुड़ा सार्वजनिक डेटा प्रकाशित करने के विवाद को लेकर दिसंबर में मस्क की कंपनी ने कई पत्रकारों के अकाउंट्स को निलंबित कर दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने फिर खातों को बहाल कर दिया. आपको बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा, तभी से अक्सर कोई न कोई खबर ऐसी आती ही रहती है, जिसकी वजह से ट्विटर की चर्चा पूरी दुनिया में होती है.

Related posts

Leave a Comment