दो नाम, दो मोबाइल नंबर…सुसाइड से पहले कागज पर लिख गया, युवक ने सल्फास खाकर दी जान

राजस्थान के नवलगढ़ क्षेत्र के कुमावास से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्स की दो दिन पहले मौत हो गई थी. मामले में अब अमित का कथित वीडियो और एक सुसाइड नोट सामने आया है, जिसमें वह दो-तीन युवकों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहरा रहा है. वह वीडियो में कहते हुए दिख रहा है कि वह देनदारों के दबाव से परेशान था, इसलिए उसने आत्महत्या जैसा कठिन कदम उठाया. मृतक का नाम अमित है.

घटना मंगलवार शाम की है. मृतक ने सल्फास की गोली खाकर सुसाइड कर लिया. उसने सुसाइड करने से पहले एक वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजा था. वीडियो में मृतक ने सुसाइड करने की वजह बताई. वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक,अमित को झूला लेना था इसलिए उसने सुनील और संजय नाम के दो युवकों से संपर्क किया था. उन्होंने मृतक को झूला दिलवाने का वादा किया था. इसके लिए दोनों ने युवक से 14 लाख रुपए की मांग की थी. अमित के पास इतने पैसे नहीं थे उसने उधार लेकर करीब 7 लाख रुपए सुनील को दिए थे. अमित ने जिन लोगों से पैसे लिए थे, वे उससे अपने पैसे मांग रहे थे. 21 मई को अमित को जिन लोगों के शाम तक रुपए लौटाने थे, पैसे न होने की वजह से वह टालमटोल कर रहा था. वह लोगों के रोज रोज पैसे मांगने की वजह से परेशान हो गया था. उसने 21 की शाम को ही मानसिक दबाव में आकर करीब सात बजे अपना वीडियो बनाकर जहर खा लिया. इसकी सूचना उसने अपने दोस्त को दी. उसके जहर खाने के बाद दोस्त उसो निजी अस्पताल लेकर गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे सीकर रेफर कर दिया.सीकर से भी उसे जयपुर रेफर कर दिया गया. जयपुर में ही बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई.

जेब से सुसाइड नोट मिला
पुलिस को मृतक अमित की जेब से सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने जिन-जिन से पैसे लिए थे, उसने किन्हें पैसे दिए थे सारी बातों का जिक्र किया है. मृतक ने नोट में दो मोबाइल नंबर भी लिखे हैं. अमित के दोस्तों ने मोबाइल डिटेल के आधार पर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. पुलिस ने सुसाइड नोट और वायरल वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मतृक ने बताया कि उसने सुनील और संजय नाम के दो युवकों को झूला लाने के लिए पैसे दिए थे. झूले के लिए उन्होंने 14 लाख रुपए मृतक से मांगे थे. वीडियो में मृतक ने बताया कि उसने 7 लाख रुपए एडवांस में दे दिए थे. मैंने लोगों से पैसे उधार लेकर उनको दिए थे. यहां तक की डेढ से पौने दो लाख रुपए तक का सामान गिरवी रखा हुआ है. मेरे घर पर रोज पैसे मांगने वाले आ रहे है. जब वह सुनील के घर अपना पैसा मांगने गया तो वहां पर सुनील का भाई उसे मारने के लिए दौड़ा.

सुनील के घरवालों ने उसे रेप के मामले में फंसाने की धमकी दी. अमित ने कहा कि इस वजह से वह काफी दिनों से परेशान है. उसने कहा कि मैंने खुद लोगों से पैसे उधार मांग कर पैसे दिए हैं.वीडियो में आरोप लगाते हए कहा कि सुनील और संजय ने न मेरा सामान दिलवाया,न झूले दिलवाए,न ही मेरे पैसे वापस किए.मैंने जिन लोगों से पैसे लिए थे वो रोज-रोज पैसे मांगने आ रहे हैं. मैं अब यह सब और नहीं झेल सकता हूं.मम्मी दादा जी हो सके तो मुझे माफ कर देना.मैं अब और जिंदा नहीं रहना चाहता हुं.

Related posts

Leave a Comment