BJP सांसद Pragya Thakur को अश्लील वीडियो भेजने के मामले में भरतपुर के दो युवक गिरफ्तार

Pragya Thakur: भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सेक्सटॉर्शन के नाम पर ब्लैकमेल करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक दोनों शख्स राजस्थान के चंदा गांव के निवासी हैं.

सासंद प्रज्ञा ने आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि, रविवार देर शाम करीब 7 बजे एक लड़की ने उन्हें वीडियो कॉल किया और उनके फोन उठाते ही अपने कपड़े उतारने लगी. जिसके बाद लड़की ने कॉल काट दिया. प्रज्ञा ने बताया कि कुछ देर बाद एक दूसरे नंबर से उन्हें उस कॉल की वीडियो रिकॉर्डिंग भेज दी. प्रज्ञा का आरोप है कि उन्होंने पैसों की मांग करते हुए कहा कि अगर उनको पैसे नहीं दिए गए तो वो वीडियो को वायरल कर देंगे.

घटना के तुरंत बाद प्रज्ञा ने दर्ज कराया मामला

प्रज्ञा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीटी नगर पुलिस थाने में अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. वहीं, पुलिस ने इस पूरे मामले को धारा 354, 507, 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को राजस्थान के भरतपुर में ट्रेस किया जिसके बाद राज्य के अपने समकक्षों को सूचित किया. पुलिस ने बताया कि भरतरपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को चंदा गांव से गिरफ्तार किया.

क्या है सेक्सटॉर्शन?

बीते कुछ समय से साइबर ठग लोगों ने सेक्सुअल ब्लैकमेलिंग से पैसे की वसूली करना शुरू कर दिया है. जानकारों के मुताबिक, ये साइबर ठग लोग वेबकैम, मोबाइल या वीडियो कॉल का इस्तेमाल कर सेक्स गतिविधियों या न्यूड तस्वीरों को किसी ना किसी बहाने रिकॉर्ड कर लेते हैं और फिर ब्लैकमेल करना शुरू कर देते हैं. पुलिस के मुताबिक, सेक्सटॉर्शन के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment