UP Board Exams: बोर्ड एग्‍जाम में नकल कराने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी

नई दिल्ली: UP Board Exams: उत्तर प्रदेश सरकार यूपी बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में आयोजित नकल रैकेट में शामिल लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (National Security Act) के तहत कार्रवाई करेगी. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने मंगलवार को बैठक के बाद निर्णय लिया है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा द्वारा सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस आयुक्तों, जिलाधिकारियों और एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में यह निर्देश दिए गए. उन्होंने निर्देश दिए कि नकल मुक्त परीक्षा कराने के लिए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट जिलों में तैनात किए जाएं और परीक्षा केंद्रों का नियमित निरीक्षण और निरीक्षण किया जाए.

अधिकारी ने कहा कि संगठित नकल रैकेट में शामिल लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए और अफवाह फैलाने वालों पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. इस बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), माध्यमिक शिक्षा, आराधना शुक्ला ने कहा कि 51,92,689 उम्मीदवार राज्य के 8,373 परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. हर परीक्षा हॉल में सीसीटीवी लगाए गए हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू होने वाली हैं.

Related posts

Leave a Comment