भ्रष्टाचार के कई मामलों में आरोपी वी. सेंथिल बालाजी को मंत्रिपरिषद से किया गया बर्खास्त

तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन रवि ने जेल में बंद वी सेंथिल बालाजी को तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया। तमिलनाडु राजभवन के ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्री वी सेंथिल बालाजी मनी लॉन्ड्रिंग सहित भ्रष्टाचार के कई मामलों में गंभीर आपराधिक कार्यवाही का सामना कर रहे हैं। इन परिस्थितियों में, राज्यपाल ने उन्हें तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है।

वहीं, मामले में पुलिस के ओर से जारी बयान में बताया गया है कि मौजूदा वक्त में सेंथिल बालाजी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भ्रष्टाचार के कई मामलों में जांच की जा रही है। साथ ही एक आपराधिक मामले में वो न्यायिक हिरासत में भी हैं। पुलिस द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय ने 14 जून को Cash for Jobs घोटाला में गिरफ्तार किया था। राजभवन के ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में आगे बताया गया है कि मंत्री रहते हुए सेंथिल द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करने की आशंका थी। वो अपने खिलाफ जारी जांच को प्रभावित कर रहे थे, साथ ही जांच प्रक्रिया में बाधा डाल रहे थे। वो प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आपराधिक मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। सेंथिल के खिलाफ राज्य पुलिस द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक मामलों की जांच की जा रही है।           

Related posts

Leave a Comment