महाराष्ट्र के ठाणे में नाबालिग लड़की से हैवानियत, 29 लोगों ने किया रेप, अब तक 26 गिरफ्तार

Maharashtra Gangrape: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके से एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां पर 15 साल की एक नाबालिग लड़की के साथ 29 लोगों ने बलात्कार किया है. इस मामले के सामने आने के बाद महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है और राज्य सरकार के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं.

इस बारे में डोंबीवली के मानपाड़ा थाने में 29 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. दो नाबालिगों समेत अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें प्रारंभिक जानकारी मिल रही है कि कुछ आरोपी राजनीतिक दल के पदाधिकारियों के रिश्तेदार हैं. पुलिसों ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां उन्हें 29 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है और नाबालिग आरोपियों को रिमांड रूम में भेजा गया है.

डोंबीवली पूर्व की एक 15 वर्षीय लड़की ने मनपाड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि आठ महीने से उसका यौन शोषण किया जा रहा है. घटना में शामिल लोगों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने पीड़िता को विश्वास में लेकर जांच शुरू कर दी है.

जनवरी में पीड़िता ने बताया कि ब्वॉयफ्रेंड ने रेप करते हुए वीडियो बनाया था. इस युवक ने यह वीडियो अपने दोस्तों को दिखाया. यही वीडियो को दिखाकर बाकी के दोस्तो ने उसे बदलापुर, रबाले, मुरबाड और डोंबिवली में अलग-अलग जगहों पर ले जाकर रेप किया. मनपाड़ा पुलिस ने अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो नाबालिग हैं. बच्ची को इलाज के लिए ठाणे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय के मुताबिक पुलिस इस मामले की जांच कर रही है .

इस सनसनीखेज वारदात के बाद राज्य की राजनीति भी गरमा गई है. एनसीपी नेता विद्या चव्हाण ठाणे जिले के मानपाड़ा पुलिस स्टेशन पहुंची और गैंगरेप के इन आरोपियों सजा देने की बात कही. इधर, बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने शिवसेना सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि डोंबिवली की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और महाराष्ट्र सरकार और कितने बलात्कार के बाद नींद से जागेगी.

Related posts

Leave a Comment