दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, आज से फिर बढ़ेगा पारा, जानें इन राज्यों का हाल

दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिनों तक बारिश नहीं होगी. वहीं, आज से गर्मी भी बढ़ेगी. आईएमडी के मुताबिक आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वहीं, 28 अगस्त से तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज की जाएगा.

सोमवार को दिल्ली का तापमान 36 डिग्री से आसपास होगा. इसके बाद से ये और आगे ही बढ़ता चला जाएगा. मतलब दिल्ली में 31 अगस्त तक बारिश का नामो निशान नहीं है. ऐसे में दिल्ली में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी पड़ने वाली है.

किन राज्यों में होगी बारिश?
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम में अगले 24 से 48 घंटे में बारिश की संभावना है. इसके अलावा असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

हिमाचल में 30 अगस्त तक बारिश

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में 30 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि हिमाचल में बाढ़ बारिश और भूस्खलन के कारण बड़ी तबाही हुई है. 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. सैंकड़ों लोग घायल हुए हैं. प्रदेश को हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. बारिश के कारण कई शहरों में मकाम भरभरकर गिर पड़े. हिमाचल में स्थिति बिल्कुल बेकाबू है.

बंगाल-बिहार में भी बारिश

पूर्वी भारत के कई राज्यो में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. IMD ने आज पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

सिक्किम-दार्जिलिंग में लैंडस्लाइड

सिक्किम और दार्जिलिंग में भारी बारिश के कारण शुक्रवार को कई स्थानों पर लैंडस्लाइड हुआ. दोनों जगहों से मौत की खबर है. दार्जिलिंग में एक 59 साल की महिला की मौत हो गई जबकि सिक्किम में भी एक शख्स की मौत हो गई.

Related posts

Leave a Comment