दिवाली से पहले आज अयोध्या में योगी कैबिनेट की बैठक, कई बड़े फैसलों पर लग सकती मुहर

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज रामनगरी अयोध्या में होगी. इस बैठक में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समेत अलग-अलग प्रस्तावों पर चर्चा होगी. सुबह करीब 11 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे. राम कथा पार्क में उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा. अयोध्या पहुंचने के बाद सीएम योगी अपने मंत्रि मंडल के सहयोगियों के साथ हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे.

करीब 12 बजे बजे अंतरराष्ट्रीय राम कथा संग्रहालय में कैबिनेट की बैठक शुरू होगी. इस बैठक में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव प्रमुख, सचिव भाग लेंगे. इसके अलावा प्रदेश के प्रमुख सचिव, गृह विभाग के डीजीपी और सूचना निदेशक भी मौजूद रहेंगे. बैठक के बाद राम कथा पार्क में कैबिनेट में पास प्रस्ताव को लेकर प्रेस वार्ता होगी.

चार साल बाद लखनऊ से बाहर बैठक
ऐसे पहली बार नहीं है जब योगी कैबिनेट की बैठक लखनऊ से बाहर हो रही है. इससे पहले भी ऐसा हुआ है. बता दें कि 2019 में कुंभ मेले के दौरान योगी कैबिनेट की बैठक प्रयागराज में हुई थी.

आज का दिन महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक

योगी कैबिनेट की बैठक को लेकर यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि आज कैबिनेट की बैठक है. ये बहुत महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक क्षण हैं. इस बैठक में अयोध्या के विकास, योजनाओं को गति देने, तमाम नई योजनाओं की शुरुआत, लोकहित और जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए निर्णय लिया जाएगा.

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अगले साल जनवरी में श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होना है. 22 जनवरी को रामलला गर्भगृह में विराजेंगे. इसके लिए सभी को आमंत्रित किया गया है. 22 जनवरी को होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दुनिया के कई राष्ट्राध्यक्षों को निमंत्रण भेजा जाएगा. इसके अलावा श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा का प्रसाद करीब 10 करोड़ लोगों के घर-घर तक पहुंचेगा. प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन सभी गांवों में एलईडी के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव दिखाने की भी व्यवस्था की जाएगी.

Related posts

Leave a Comment