तेजस्वी ने ED से कहा- 600 करोड़ नया हिसाब, पुराना 8000 करोड़ वाला तो दिया ही नहीं

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इस दावे को अफवाह बताया कि उनके और परिवार के करीबी सदस्यों के परिसरों पर छापेमारी के दौरान उसे अपराध से अर्जित 600 करोड़ रुपए के बारे में पता चला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर चुटकी लेते हुए लिखा कि, “याद करिए- 2017 में भी कथित 8000 करोड़ का लेन-देन, हजारों करोड़ का मॉल, सैंकड़ों संपत्तियां, अभी चंद महीनों पहले गुरुग्राम में अरबों की व्हाइटलैंड कंपनी का अर्बनक्यूब मॉल भी मिला था. भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते.”

बता दें, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव फिलहाल अपनी पत्नी राजश्री यादव के साथ दिल्ली में हैं. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि यदि उन्होंने छापेमारी के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे को सार्वजनिक कर दिया तो बीजेपी शर्मिंदा हो जाएगी. तेजस्वी यादव ने कहा, बीजेपी सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामा (जब्ती की सूची) ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए. अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो.

बता दें, बीते शनिवार को ईडी ने बताया था कि रेलवे में जमीन के बदले नौकरी घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ छापों में एक करोड़ रुपए की अघोषित नकदी जब्त की है और अपराध के माध्यम से प्राप्त 600 करोड़ रुपए की संपत्ति का पता चला है. ईडी ने कहा कि लालू प्रसाद के परिवार और उनके सहयोगियों के लिए रियल एस्टेट और अन्य क्षेत्रों में किए गए निवेशों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

CBI ने लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से की थी पूछताछ
ईडी ने बीते शुक्रवार को लालू प्रसाद के बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास सहित परिवार के सदस्यों के विभिन्न परिसरों पर छापा मारा था. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हाल ही में इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री पति-पत्नी लालू प्रसाद और राबड़ी देवी से पूछताछ की थी.

ऐसा आरोप है कि यूपीए सरकार में 2004 से 2009 में लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए, इंडियन रेलवे में नौकरी के बदले लोगों ने लालू प्रसाद यादव परिवार और उनके सहयोगियों को जमीन उपहार में दिए हैं या फिर उन्हें जमीनें सस्ते दाम पर बेचा है. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बीते शनिवार को बुलाया था, लेकिन वह व्यक्तिगत कारणों से उपस्थित नहीं हो सके और नई तारीख देने का अनुरोध किया है.

छापे में मिले सोने के 540 सिक्के
वहीं, ईडी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, छापों में अघोषित एक करोड़ रुपए नकद, 1,900 अमेरिकी डॉलर सहित विदेशी मुद्रा, सोने के 540 सिक्के, सोने के करीब 1.5 किलोग्राम गहने, जिनकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए आंकी गई है, मिले हैं ईडी ने कहा लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों के नाम वाले विभिन्न संपत्तियों के दस्तावेज, बिक्री दस्तावेज आदि सहित तमाम दस्तावेज, बेनामी संपत्ति के रिकॉर्ड मिले हैं, जो अवैध तरीके से अर्जित भूखंड़ों की ओर संकेत करते हैं और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिले हैं.

Related posts

Leave a Comment