4 दिन पहले सेक्टर 7 एरिया में नर्स के घर में घुसकर की गई लूट में महिला का पड़ोसी निकला लूट का मास्टरमाइंड

क्राइम ब्रांच ऊंचागांव ने मामले में 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, करीब 12 तोला सोना बरामद, अन्य 3 आरोपियों की धरपकड़ करके की जाएगी बाकी आभूषणों की बरामदगी ,आरोपियों के कब्जे से सोने का 1 हार, 2 कड़े, 1 अंगूठी, 1 ब्रेसलेट, 3 जोड़ी टोपस, 1 जोड़ी कान की बाली, चांदी के 2 सिक्के, 2 जोड़ी बच्चों की चूड़ी, 1 तागड़ी, 1 पायल, 1 झुनझुना तथा वारदात में उपयोग 1 मोटरसाइकिल बरामद

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने 4 दिन पहले सेक्टर 7 एरिया में स्वास्थ्य विभाग की एक कर्मचारी महिला के घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में तीन अन्य आरोपी सन्नी, आकाश और संदीप की गिरफ्तारी बकाया है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अनिकेत उर्फ अंकित (22) तथा रोशन (22) का नाम शामिल है। आरोपी अनिकेत फरीदाबाद के प्रहलादपुर का रहने वाला है वहीं आरोपी रोशन छत्तीसगढ़ का निवासी है और फरीदाबाद के सेक्टर 81 में किराए पर रहता है।दोनो आरोपी फरीदाबाद के बुढ़ैना गांव में स्थित एक वर्कशॉप में काम करते हैं। पुलिस थाना सेक्टर 7 में 13 दिसंबर को लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर एक 45 वर्षीय महिला के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया था।पीड़ित महिला मुजेसर के यूएचसी डिस्पेंसरी में बतौर नर्स तैनात है। शाम करीब 8:00 बजे जब महिला घर में अकेली थी तो आरोपियों ने घर का दरवाजा खटखटाया और दरवाजा खोलते ही 3 आरोपी जबरदस्ती घर के अंदर घुसे। उन्होंने महिला के साथ मारपीट की और पिस्तौलनुमा चीज दिखाकर महिला को चुप रहने की धमकी दी। इसके पश्चात आरोपियों ने रसोई से तवा उठाकर महिला के सिर में मारा जिससे वह बेहोश हो गई। होश आने पर महिला ने अपने आपको बंधा हुआ पाया और जैसे तैसे अपने आपको मुक्त करवाकर पड़ोसियों से मदद मांगी। महिला ने बताया कि उसके घर से करीब 20 तोला सोना, ₹6000 तथा एक मोबाइल फोन गायब है। महिला के परिजन उसे लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे जहां डॉक्टर ने सिर में टांके लगाकर पट्टी कर दी और दवाई देकर महिला को घर भेज दिया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची मामले की जांच शुरू की। पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तथा वहां पर आसपास में मौजूद लोगों पूछताछ की गई। इस मामले में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी सहायता के आधार पर दो आरोपियों को बीपीटीपी पुल नहरपार से काबू कर लिया। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि इस मामले का मुख्य आरोपी सन्नी है जो पीड़ित महिला ने पड़ोस में रहता है जिसे पीड़ित महिला के बारे में सारी जानकारी है और उसी ने ही इस लूट की योजना बनाई थी। वारदात के दिन आरोपी सन्नी, संदीप तथा आकाश घर में घुसे थे तथा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी अनिकेत तथा रोशन गली में खड़े होकर निगरानी कर रहे थे। आरोपी अनिकेत सन्नी का दोस्त है। सन्नी ने लूट की योजना के बारे में अनिकेत को बताया था और अनिकेत ने अपने दोस्त रोशन को भी इसमें शामिल कर लिया। आरोपियों के कब्जे से सोने का 1 हार, 2 कड़े, 1 अंगूठी, 1 ब्रेसलेट, 3 जोड़ी टोपस, 1 जोड़ी कान की बाली, चांदी के 2 सिक्के, 2 जोड़ी बच्चों की चूड़ी, 1 तागड़ी, 1 पायल, 1 झुनझुना तथा वारदात में उपयोग 1 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। आरोपियों के कब्जे से लगभग 12 तोले सोना बरामद किया जा चुका है वहीं बाकी के आभूषण अन्य आरोपियों के पास है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी अनिकेत पर इससे पहले भी चोरी के दो मुकदमे दर्ज है जिसमें वह जेल की हवा खा चुका है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा जहां से आरोपी रोशन को जेल भेजा जाएगा और आरोपी अनिकेत को पुलिस रिमांड पर लेकर वारदात में शामिल इसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी हासिल करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment