ट्रैफिक तोड़ फंस गए बागेश्वर सरकार, पटना की पुलिस ने ठोंका 1000 रुपये का जुर्माना

पटना: बिहार में कथा करने आए बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पर आखिरकार पटना पुलिस ने जुर्माना लगा ही दिया. कथा के एक दिन पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिना सीट बेल्ट के पटना की सड़कों पर गाड़ी में बैठे नजर आए थे. इसका वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उसी समय लोगों ने पटना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल भी उठाया था. पूछा था कि आम आदमी ऐसा करे तो चालान, फिर बाबा के खिलाफ क्यों नहीं. इसके बाद हरकत में आई पटना की ट्रैफिक पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

पुलिस ने वायरल वीडियो की पड़ताल करते हुए उनकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के आरोप में चालान की कार्रवाई की है.पुलिस ने बाबा बागेश्वर धाम की गाड़ी पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. बता दें कि जिस वीडियो फुटेज को देखकर पटना पुलिस ने बागेश्वर सरकार के खिलाफ कार्रवाई की है, उस वीडियो फुटेज में दिल्ली से बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी उनकी गाड़ी चलाते नजर आ रहे हैं.

पटना पुलिस का दावा है कि मनोज तिवारी भी बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी में बैठे हैं और गाड़ी चला रहे हैं. बता दें कि पटना में बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री 13 मई से कथा का आयोजन किया गया था. इस कथा के विरोध में एक तरफ जहां लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने मोर्चा खोल दिया था, वहीं दूसरी ओर बीजेपी के तमाम नेता हर हाल में कथा कराने पर अड़े हुए थे. ऐसे में सड़क से लेकर सदन तक माहौल काफी गर्म हुआ था.

इसी क्रम में बीजेपी के तमाम नेता बागेश्वर सरकार को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे थे. खुद बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के बाद खुद गाड़ी चलाते हुए उन्हें गांधी मैदान के पास स्थित होटल तक पहुंचाया था. बताया जा रहा है कि इस दौरान गाड़ी में ना तो मनोज तिवारी ने सीट बेल्ट लगाया था और ना ही बगल की सीट पर बैठे बागेश्वर सरकार ने सीट बेल्ट लगाने की कोशिश की. यही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पटना पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

Related posts

Leave a Comment