बागपत समेत यूपी की कई नगर पालिकाओं को सीमा विस्तार, योगी कैबिनेट ने दी सात बड़े प्रस्तावों को मंजूरी

सीएम (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में यूपी कैबिनेट (UP Cabinet) ने आज राज्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई आदेश पारित किए हैं और 7 प्रस्तावों को अपनी मंजूरी दी है.

ये प्रस्ताव निभ्नलिखित हैं…

●कमजोर मानूसन की वजह से राज्य सरकार अपने खर्चे से प्रमाणित बीजों का वितरण कराएगी. इसके लिए सरसों, सामान्य सरसों और रागी के नि:शुल्क बीजों का मिनीकिट से वितरण करने के लिए इस विभाग को ₹867 लाख रुपये दिये गये हैं.

●अयोध्या में अमृत कार्यक्रम के अंतर्गत पेयजल योजना के तहत 02 नलकूप (ट्यूबवेल)  के निर्माण के लिए नजूल भूमि के आवंटन /हस्तातंरण के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

●बागपत जनपद की नगरपालिका परिषद, बड़ौत नगरपालिका परिषद ,गोंडा की करनैल गंज नगर पालिका परिषद, अयोध्या की रुदौली नगर पालिका परिषद और हरदोई की शाहाबाद नगर पालिका परिषद का सीमा विस्तार करने को मंजूरी.

● बाराबंकी की जैदपुर, फतेहपुर, मथुरा की राधाकुंड, जालौन की कोटरा, अंबेडकर नगर की इल्फातगंज, अलीगढ़ की इगलास, इटावा की इकदिल के सीमा विस्तार को मंजूरी दी गई है. 

● संत कबीर नगर की धर्मसिंहवा, बहराइच में नगर पंचायत रुपईडीहा, देवरिया की मदनपुर और भलुअनी नगर पंचायत, फर्रुखाबाद ने खिमसेपुर, रायबरेली में शिवगढ़ नगर पंचायतों के गठन संबंधी अंतिम अधिसूचना के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

●आजमगढ़ की बिलरियागंज नगर पंचायत की सीमा में 68 गावों को सम्मिलत कर उसका सीमा विस्तार करने और तीसरी श्रेणी की नगर पालिका परिषद की अधिसूचना को मंजूरी दी गई है.

●यूपी में ऑक्सीजन के उत्पादन के लिए ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन नीति-2021 और क्रियान्वयन संबंधी दिशा-निर्देशों के अंतर्गत दी जाने वाली विशेष सुविधाओं को मंजूरी दी जाएगी.

Related posts

Leave a Comment