विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर दरार! TMC बोलीं- ममता बनर्जी भी हो सकती हैं दावेदार

बिहार में जब से एनडीए (NDA) और जेडीयू (JDU) का महागठबंधन टूटा है उसके बाद से लगातार ये कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 में विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार को पीएम का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. इस बात को झटका उस वक्त लगा जब तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) नेता की तरफ से यह कहा गया है कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी विपक्ष की तरफ से पीएम पद (PM) की दावेदार हो सकती है.

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने एबीपी न्यूज़ के साथ खास बातचीत में ये बात कही गई. हालांकि, जब नीतीश की उम्मीदवार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी इस पर बोलने का वक्त नहीं. उन्होंने कहा कि विपक्ष को एकजुट होना होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी के हाथ से सत्ता जाना मतलब वह कहीं ना कहीं पीछे हो गई है. वहीं नीतीश का साथ छोड़ने के बाद राज्यसभा में भी बीजेपी की हालत खराब हो गई है. और मुझे उम्मीद है कि अगले लोकसभा चुनाव में इसका असर जरूर पड़ेगा. 

सौगत रॉय से पूछा गया है कि हाल ही में तेजस्वी यादव ने कहा था कि पीएम पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार को होना चाहिए. इस उनका क्या मानना है. जवाब में सौगत रॉय ने कहा कि तेजस्वी के इस बयान पर मैं फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता. प्रधानमंत्री के चेहरे के तौर पर किसका नाम आना चाहिये ये बोलन का समय अभी नहीं आया है. फिलहाल सबस ज्यादा जरूरी है कि विपक्ष के बीजेपी विरोधी पार्टी एकजुट रहें. 

Related posts

Leave a Comment