आबकारी घोटाला: ED के दावे से दिल्ली CM केजरीवाल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, AAP बोली- एक भी सबूत नहीं

आबकारी घोटाला मामले में बीआरएस एमएलसी के कविता की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती है. ED के मुताबिक, जांच में पता चला है कि नई आबकारी नीति से लाभ उठाने के लिए के कविता ने आम आदमी पार्टी के नेताओं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश रची थी.

नई आबकारी नीति से निजी लाभ पाने की एवज में आप पार्टी नेताओं तक 100 करोड़ रुपए पहुंचाए गए. ऐसे में के कविता की गिरफ्तारी के बाद ईडी की स्टेटमेंट से दिल्ली के मुख्यमंत्री मुश्किल में पड़ सकते हैं. जांच में पता चला है कि साजिश के तहत नई शराब नीति में होल सेलर्स के जरिए लगातार रिश्वत का पैसा आप पार्टी तक पहुंचाया जाता रहा. साजिश के तहत साउथ लॉबी द्वारा एडवांस में दिए गए करोड़ों रुपए की रिश्वत को शराब पर प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाकर वसूलना और इस नीति से दोगुना मुनाफा कमाना था.

AAP बोली- केजरीवाल के खिलाफ एक भी सबूत नहीं
ईडी के बयान आम आदमी पार्टी का बयान भी सामने आया है. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि ईडी के पास केजरीवाल के खिलाफ एक भी सबूत नहीं है. मामला कोर्ट में है तो ईडी इंतजार क्यों नहीं कर पा रही है. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि ईडी बीजेपी का राजनीतिक हथियार बन गई है. बीजेपी किसी भी कीमत पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है. बीजेपी अरविंद केजरीवाल से डरी हुई है.

सात दिनों के लिए ईडी की हिरासत में हैं के कविता
दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में 15 मार्च को के कविता को गिरफ्तार किया था. इसके बाद 16 मार्च को ईडी ने के कविता को विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया. जहां से कोर्ट ने 23 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है. के कविता की गिरफ्तारी से पहले ईडी ने बीआरएस नेता के आवास की तलाशी भी ली थी.

Related posts

Leave a Comment