जो बाइडेन का ऑटोग्राफ मांगना भारत की बदलती तस्वीर को दिखाता है, PM मोदी की भारत वापसी पर बोले जेपी नड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के बाद आज सुबह यानी गुरुवार को स्वदेश लौट आए हैं. भारत लौटने पर पीएम मोदी का पालम एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. पीएम को रिसीव करने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे. पीएम के स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से बीते पांच दिन में भारत की छवि को आगे बढ़ाया है वो गौरवान्वित करता है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जहां भी गए वहां के इंडस्ट्री के लीडर्स, वैज्ञानिक और नेता मिलने के लिए आतुर रहे और गवर्नेंस पर चर्चा की. भारत के गवर्नेंस मॉडल को दुनिया ने सराहा है. विदेशी नेताओं ने जिस तरीके से पीएम को आदर दिया और सम्मान दिया उससे पता चलता है कि पीएम के नेतृत्व के प्रति उनका किस प्रकार का विश्वास है.

बीजेपी अध्यक्ष ने सिडनी के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने जिस प्रकार से प्रधानमंत्री को यू आर द बॉस कहा, उनका यह कहना बतलाता है कि किस प्रकार से दुनिया ने भारत को देखने का नजरिया बदला है. यहां तक की पीएम मोदी से मिलने के लिए न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री अपने देश से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे.

पीएम का स्वागत देख भारतीयों को होता है गर्व
नड्डा ने कहा कि पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने जिस तरह से प्रधानमंत्री के पैर छुए, उससे पता चलता है कि वहां उनका कितना सम्मान है. भारत के लोग गर्व महसूस करते हुए जब वे देखते हैं हमारे पीएम का इस तरह स्वागत किया जा रहा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह तीन में तीन देशों की यात्राएं की है. इस दौरान उन्होंने 40 बैठकें भी की है और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनिया के अलग-अलग देशों के नेताओं से मुलाकात की. पीएम मोदी सबसे पहले जापान पहुंचे थे, जहां हिरोशिमा में उन्होंने जी-7 बैठक में शामिल हुए.

इसके बाद पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे. पापुआ के बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे. ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की और एरिना कॉमप्लेक्स में भारतीयों को संबोधित भी किया.

Related posts

Leave a Comment